मोहाली टेस्ट: टीम इंडिया को 103 रन का टारगेट, मुरली विजय बिना खाता खोले आउट

मोहाली टेस्ट: टीम इंडिया को 103 रन का टारगेट, मुरली विजय बिना खाता खोले आउट

मोहाली। पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम में हो रहे तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को जीत के लिए 103 रन का टारगेट दिया। इंग्लिश टीम दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 236 रन ही बना सकी। उसके लिए सबसे अधिक जो रूट ने 78 और हमीद ने 59 रन की पारी खेली, जबकि वोक्स ने 30 रन बनाए। भारत के लिए सबसे अधिक आर. अश्विन ने 3, जबकि रवींद्र जडेजा, जयंत यादव और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 417 रन बनाए।

इंग्लैंड की दूसरी पारी- ऐसे गिरे विकेट्स

इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 27 रन के टीम स्कोर पर एलिस्टर कुक (12) का विकेट गिरा। उन्हें अश्विन ने बोल्ड किया। इसके बाद अली को 5 रन के निजी स्कोर पर चलता करते हुए दूसरा झटका दे दिया। इंग्लिश पारी संभलती इससे पहले ही जयंत यादव ने बैरिस्टो को 15 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। दिन का अंतिम विकेट स्टोक्स के रूप में गिरा। उन्हें 5 रन के निजी स्कोर पर अश्विन ने पगबाधा आउट किया।

जो रूट ने खेली 78 रन की पारी

एक तरफ जहां लगातार विकेट गिर रहे थे, वहीं दूसरी ओर जो रूट (78) टिककर रन बना रहे थे। लेकिन लंच से ठीक पहले रवींद्र जडेजा की एक गेंद बैट का किनारा लेकर स्लीप में गई, जिसे रहाणे ने लपकने में चूक नहीं की। उन्होंने 179 बॉल में 6 चौके की मदद से 78 रन बनाए।

भारत की पहली पारी- भारत ने अपनी पहली पारी में 417 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड पर 134 रनों की बढ़त ली। भारत के लिए निचले क्रम पर रविचंद्रन अश्विन (72), रवींद्र जडेजा (90) और जयंद यादव (55) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सातवें क्रम से निचले क्रम के तीन-तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। जयंत के करियर का यह पहला अर्धशतक है। उन्होंने 141 गेंदों की अपनी संघर्षभरी पारी में पांच चौके लगाए और उमेश यादव (12) के साथ नौवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी निभाई।

प्लेइंग इलेवन

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, पार्थिव पटेल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद समी, उमेश यादव, करुण नायर, जयंत यादव।

इंग्लैंड : एलिस्टर कुक (कप्तान), जॉनी बैरिस्टो, गारेथ बैटी, जोस बटलर, हासिब हमीद, मोइन अली, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन।

 

Courtesy: News18

 

Categories: Sports