बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लालू ने कहा – नीतीश बेवफा हैं…जानिए

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लालू ने कहा – नीतीश बेवफा हैं…जानिए

पटना  सोनम गुप्ता के बेवफा होने के बाद अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी बेवफा हो गए हैं, ये बातें हम नहीं बल्कि वो नोट कह रहे हैं जिसकी तस्वीरें बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। रविवार को नीतीश कुमार बेवफा हैं ये काफी तेजी से बिहार के वाट्सएप ग्रुप पर वायरल हुआ। 10 रुपए की नोट पर नीतीश कुमार बेवफा हैं लालू प्रसाद की ओर से किया जा रहा है।

500-1000 के नोटबंदी और दो हजार के नए नोट आने के बाद नोटों पर अचानक से सबसे पहले सोनम गुप्ता के बेवफाई के किस्से सोशल मीडिया पर वायरल हुए लेकिन इसके बाद बिहार के कई वाट्सएप ग्रुप समेत फेसबुक पर सीएम नीतीश कुमार के बेवफा होने वाले 10 रूपये का पुराने नोट काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं।

वायरल हुए इस नोट पर लालू को कोट करते हुए नीतीश कुमार के बेवफा होने का जिक्र किया गया है। किसी अज्ञात शख्स ने दस रूपये के नोट पर लालू यादव के नाम से नीतीश कुमार को बेवफा कहा है। हाल के दिनों में नोटबंदी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को नीतीश कुमार का साथ मिला है इसके अलावा वो कालाधन के मसले पर भी सरकार को सपोर्ट देने की बात कह चुके हैं।

ऐसे में लालू के साथ बेवफाई का जिक्र करते हुए नोट के माध्यम से सीएम को बेवफा बनाया जा रहा है। नीतीश ने पीएम के फैसले के बाद से आगे बेनामी संपत्ति पर कार्रवाई करने की मांग भी कर रहे हैं। इस कारण बिहार में महागठबंधन की सरकार होने के बाद भी लोगों को लालू प्रसाद-नीतीश कुमार की राह जुदा होती दिखती है।

भाजपा ने नीतीश को सराहा

नीतीश कुमार के नोटबंदी प्रेम के बाद से वो बेवफा गए हैं। बताते चलें कि केंद्र सरकार की नोटबंदी का नीतीश कुमार ने समर्थन किया है। नीतीश कुमार ने तो प्रधानमंत्री के नोटबंदी के साथ साथ बेनामी संपत्ती पर भी रोक लगाने की मांग की है।

नीतीश कुमार की इस पहल का भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी समर्थन किया और उनकी खुले मंच से प्रशंसा भी किया। अमित शाह के बाद राम विलास पासवान ने भी नीतीश की पहल को सराहा।

जबकि राजद प्रमुख लालू प्रसाद नोटबंदी पर हमलावर बने हुए हैं। वे इस मामले पर निरंतर केंद्र सरकार पर हमला कर रहे हैं। ऐसे में उनके सहयोगी का इसका समर्थन को कई राजनीतिक गुणा भाग से देखा जा रहा है। बिहार में महागठबंधन की सरकार होने के बाद भी लोगों को लालू प्रसाद-नीतीश कुमार की राह जुदा होती दिखती है।

हालांकि नीतीश कुमार यह स्पष्ट कर चुके हैं कि नोट बंदी का समर्थन उनकी निजी राय है। बात चाहे जो हो सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार के बेवफा होने का नोट आना और वायरल होना जमाने का ट्रेंड ही माना जा रहा है।

Courtesy: Jagran.com

Categories: India