कानून बदलकर जमाखोरों को 50% वापस कर रही है सरकार: राहुल गांधी

कानून बदलकर जमाखोरों को 50% वापस कर रही है सरकार: राहुल गांधी

नई दिल्ली.राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार इन्कम टैक्स कानून में संशोधन करके ब्लैकमनी जमाखोरों को 50% वापस दे रही है। कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट ने कहा कि बेनामी रकम का आधा हिस्सा अब इन जमाखोरों को वापस मिल रहा है। बता दें कि मंगलवार को लोकसभा ने इन्कम टैक्स कानून में दूसरे संशोधन को पास कर दिया था। राहुल इसी कानून पर टिप्पणी कर रहे थे। राहुल ने कहा- पार्लियामेंट की ये परंपरा है कि जब भी किसी की मौत होती है तो हम उसको सम्मान देते हैं। लेकिन ये पहली बार हो रहा है जब शहीद सैनिकों के लिए शोक प्रस्ताव की मांग ठुकरा दी गई। पार्लियामेंट के बाहर लगाया आरोप…

– मंगलवार को पास किए गए बिल के मुताबिक- अगर कोई ब्लैकमनी डिक्लेयर करता है तो उस पर 50% टैक्स लगाया जाएगा। 30 सितंबर से पहले तक यह 45% था। इसके अलावा, अगर बलैकमनी के बारे में खुद नहीं बताया और यह पकड़ी गई तो इस पर 75% टैक्स और 10% पैनल्टी लगाई जाएगी।
– अपोजिशन के लोकसभा से वॉकआउट पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा- पार्लियामेंट की ये परंपरा है कि जब भी किसी की मौत होती है तो हम उसको सम्मान देते हैं। लेकिन ये पहली बार हो रहा है जब शहीद सैनिकों के लिए शोक प्रस्ताव की मांग ठुकरा दी गई। इसलिए हमने वॉकआउट किया।
– बता दें कि विपक्ष शोक प्रस्ताव की मांग कर रहा था जबकि स्पीकर ने कहा कि अभी नगोटरा अटैक पर फाइनल डिटेल्स आना बाकी हैं।

सरकार ने क्या कहा?
– राहुल गांधी के आरोपों पर जवाब देते हुए इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर वेंकैया नायडू ने कहा- ये दुख की बात है कि कांग्रेस देश की सिक्युरिटी को लेकर सियासत कर रही है। – नायडू ने कहा- स्पीकर कह चुकी हैं कि नगरोटा में कॉम्बिंग ऑपरेशन चल रहा है। जब ये पूरा हो जाएगा तो सदन की तरफ से शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।
– मिनिस्टर ने कहा- देश के लोग ऐसी ओछी राजनीति से नफरत करते हैं। कांग्रेस प्रश्नकाल के दौरान बाहर चली गई और फिर वापस आई। हकीकत ये है कि कांग्रेस न तो चर्चा चाहती है न ही सदन चलने देना चाहती। क्योंकि उन्हें अपना भांडा फूटने का डर है। यह नगरोटा के शहीदों का अपमान है।

Courtesy: Bhaskar

Categories: India