यूपी: 6 दिसंबर से हड़ताल पर जाएंगे रोडवेज के कर्मचारी

यूपी: 6 दिसंबर से हड़ताल पर जाएंगे रोडवेज के कर्मचारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) के कर्मचारी छह दिसंबर की मध्य रात्रि से हड़ताल पर होंगे. रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के मुताबिक, शासन और निगम प्रशासन ने यदि बलपूर्वक हड़ताल से निपटने की कोशिश की तो उसके परिणाम गंभीर होंगे. इस बीच यूपीएसआरटीसी के अधिकारियों ने मामले के सुलझ जाने की संभावना जताई है.

पूरे प्रदेश में रोडवेज बसों का चक्का जाम

यूपी रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के क्षेत्रीय अध्यक्ष लाखन सिंह ने चक्का जाम की घोषणा करते हुए कहा, “परिषद की प्रदेश कार्यकारिणी के निर्णय के अनुसार छह दिसंबर की मध्य रात्रि से पूरे प्रदेश में रोडवेज बसों का चक्का जाम कर दिया जाएगा.” उन्होंने कहा कि चक्का जाम से पहले दो दिसंबर को समूचे प्रदेश के क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालयों पर रोडवेज कर्मचारी बड़ी संख्या में एकत्र होकर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन करेंगे.

उन्होंने कहा, “हमारी मांगों पर निगम प्रशासन और शासन उदासीन रवैया अपनाए हुए हैं. हमारी मांगों में छठे वेतनमान के एरियर का भुगतान, कार्यशालाओं में नियमित कर्मचारियों की नियुक्ति, पार्ट्स की आपूर्ति, संविदा चालकों-परिचालकों का न्यूनतम वेतनमान 16900 करने, सभी प्रकार की कटौती बंद करने और प्रदेश में डग्गामार बसों का संचालन पूरी तरह बंद करना शामिल है.”

वेतन के नकद भुगतान की मांग

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपी रोडवेज) के कर्मचारियों ने इस बार अपने वेतन के नकद भुगतान की मांग की है. नकद भुगतान नहीं किए जाने की स्थिति में कर्मचारी संगठन द्वारा रोडवेज कर्मचारियों को एक दिन का विशेष अवकाश प्रदान करने की भी मांग की गई है.

यूपीएसआरटीसी के जनसंपर्क अधिकारी अनवर अंजार ने बताया, “हड़ताल को लेकर कल बातचीत होने की संभावना है. उम्मीद है कि यह मामला सुलझ जाएगा.”

Courtesy: ABP News

Categories: Regional

Related Articles