नागपुर में आज एक साथ उतरेंगे 50 चार्टर्ड प्लेन, नितिन गडकरी की बेटी की शादी में शामिल होंगे 10,000 गेस्ट

नागपुर में आज एक साथ उतरेंगे 50 चार्टर्ड प्लेन, नितिन गडकरी की बेटी की शादी में शामिल होंगे 10,000 गेस्ट

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी की बेटी की आज (रविवार को) शादी है। ये शादी उनके शहर नागपुर में हो रही है, इसलिए आज नागपुर में 10, 000 से ज्यादा अतिथियों के पहुंचने की उम्मीद है। खबर है कि इस शादी में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी और तन टाटा, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे समेत कई मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री शामिल होंगे। इस लिहाज से नागपुर में आज (रविवार) शाम करीब 50 चार्टर्ड प्लेन करीब-करीब एक साथ बारी-बारी से लैंड करेंगे।

गड़करी के घर पहुंचने वाले वीवीआईपीज में भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे का भी नाम शामिल है। अन्य बड़े अतिथियों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला का नाम शामिल है।

यह जानकर आश्चर्य होगा कि 3 और 4 दिसंबर को किसी भी शहर से नागपुर पहुंचने के लिए हवाई टिकट उपलब्ध नहीं है। शादी नागपुर में वर्धा रोड पर रानी कोठी में होगी। साल 2010 के दिसंबर में भी नागपुर में वीवीआईपीज का ऐसा ही जमावड़ा देखने को मिला था, जब गडकरी के बड़े बेटे निखिल की हुई थी। उस वक्त गडकरी भाजपा के अध्यक्ष थे। गडकरी के दूसरे बेटे की भी शादी हो चुकी है। इस वक्त गडकरी की बेटी केतकी की शादी है, जो तीनों भाई-बहनों में सबसे छोटी है। केतकी की शादी नागपुर के ही आदित्य से हो रही है जो अमेरिका में सोशल नेटवर्किंग ग्रुप फेसबुक में काम करते हैं। आदित्य संध्या और रवीन्द्र कासखेडिकर के बेटे हैं।

सोमवार से महाराष्ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरु होने जा रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि अधिकांश विधायक इस शादी में शामिल होंगे। हालांकि, इस शाही शादी के बीच इस बात की भी चर्चा होने लगी है कि जब लोग पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले से परेशान हैं और उन्हें घर खर्च चलाने तक को नकद पैसे नहीं मिल पा रहे हैं, वैसी स्थिति में शाही शादी में करोड़ों का खर्च किया जाएगा।

Courtesy:Jansatta

Categories: Politics