बुलंदशहर में ‘चाय पर शादी’

बुलंदशहर

यहां रविवार को हुई एक शादी चर्चा में है। इस शादी में न तो बैंड बाजा था और न ही डीजे। न ही कोई 56 भोग बनाए गए। शादी में शरीक होने वालों को कुछ मिला तो बस एक कप चाय।

जहांगीराबाद इलाके के गांव जलीलपुर के विजेंद्र सिंह के बेटे दिनेश की शादी जेपीनगर की वीना से हुई। शादी में आए मेहमानों को दावत की जगह चाय पिलाई गई। दुल्हे दिनेश कुमार का कहना है कि पैसा नहीं था तो यही सही। बैंकों की लाइन में कई दिन लगने के बाद भी जब पैसे नहीं मिले तो ये चाय वाली शादी का आइडिया आया।
 तो उन्होंने भी लड़की पक्ष के लोगों से केवल चाय की डिमांड की। बस फिर क्या था लड़की पक्ष के लोगों ने बरातियों का स्वागत चाय से किया। चाय वाली इस अनोखी शादी को देखने के लिए पूरे जलीपुर गांव के वाशिंदे मंदिर पहुंचे। दूल्हे के पिता विजेंद्र सिंह का कहना है कि 10 दिन बैंकों के बाहर लाइन में लगने के बाद केवल 2 हजार रुपये मिले। बैंक मैनेजर से बात की तो उन्होंने कहा कि बड़े अधिकारियों से लिखवाकर लाओ। हम बड़े अधिकारियों से लिखवाकर भी लाए, लेकिन बैंककर्मियों ने कैश देने से मना कर दिया। शादी में शामिल होने आए रनवीर सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों का पैसा बैंक में जमा है। कई दिनों तक लाइन में लगने के बाद भी दोनों पक्षों को पैसा नहीं मिल सका। इस शादी में दान-दहेज भी नहीं दिया गया।
Courtesy: NBT
Categories: Regional