यस बैंक का ओला के साथ गठजोड़ः कैब में निकाल सकेंगे कैश

यस बैंक का ओला के साथ गठजोड़ः कैब में निकाल सकेंगे कैश

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद नकदी समस्या से निजात दिलाने के लिए एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला कैब्स ने निजी क्षेत्र के यस बैंक के साथ साझेदारी की है. ओला की कैब में बैंक की ओर से माइक्रो एटीएम की सुविधा प्रदान की जाएगी जो लोगों के घर के नजदीक नकदी सुविधा प्रदान करेगी.

यस बैंक के वरिष्ठ अध्यक्ष एवं भारत के प्रमुख अधिकारी (ब्रांड एवं खुदरा विपणन) रजत मेहता ने कहा, ‘‘यह ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक अपनी पहुंच बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का हिस्सा है. हम ओला के साथ चलते-फिरते समाधान पर काम कर रहे हैं, इसका मतलब नकदी की आपूर्ति के लिए कैब आपके पास आएगी. हम इस सुविधा को शुरू करने के अंतिम चरण में हैं और हमें उम्मीद है कि इस सेवा की शुरूआत हम हफ्ते भर या ज्यादा से ज्यादा 10 दिन में कर लेंगे.’’

यस बैंक और ओला ने कल इस सेवा की शुरूआत की जहां ग्राहक पीओएस मशीन के माध्यम से नकदी निकाल सकते हैं. इसमें किसी भी बैंक के ग्राहक 2,000 रुपये तक कैश निकाल सकते हैं.

यस बैंक ने एप के जरिए टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली ओला से गठजोड़ किया है जिसके जरिए देश भर में 30 स्थानों पर एटीएम स्थापित किए जाएंगे. इन एटीएम से प्रति कार्ड 2000 रपये तक निकाले जा सकेंगे. यस बैंक ने एक बयान में कहा है कि प्वाइंट आफ सेल (पीओएस) सक्षम एटीएम ओला कैब में होंगे जहां से किसी भी बैंक का ग्राहक कैश निकाल सकेगा. यह सुविधा दिल्ली, बेंगलुरू, चेन्नई, पुणे, कोलकाता, चंडीगढ़, अहमदाबाद, हैदराबाद व जयपुर सहित 10 शहरों में 30 स्थानों पर उपलब्ध होगी.

Courtesy: ABP

Categories: Finance

Related Articles