नोटबंदी पर राहुल का बड़ा हमला; कहा- देश की जनता त्रस्त है, पीएम मुस्कुरा रहे हैं

नोटबंदी पर राहुल का बड़ा हमला; कहा- देश की जनता त्रस्त है, पीएम मुस्कुरा रहे हैं

नई दिल्ली,  नोटबंदी के एक महीने पूरे होने के बाजवूद देश में नकदी संकट यथास्थिति रहने पर जहां एक तरफ विपक्षी दलों ने ब्लैक डे मनाकर केन्द्र सरकार को घेरने की कोशिश की है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

राहुल ने कहा कि आज सरकार के नोटबंदी फैसले के बाद पूरे देश की जनता त्रस्त है वो बुरी तरह से सफर कर रही है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी मुस्कुरा रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “लोकसभा में अगर मुझे बोलने दिया जाए तो मैं सब बता दूंगा कि पेटीएम कैसे पे टू मोदी होता है। कैशलेस इकॉनोमी का यह विचार सिर्फ कुछ लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने के लिए है और इस आइडिया ने देश को बर्बाद कर दिया है।”

उन्होंने आगे कहा, “नोटबंदी ने आज गरीब, किसान, दैनिक कामगारों को बर्बादी की कगार पर ला खड़ा किया है। हम चाहते है कि सदन के अंदर नोटबंदी पर वोटिंग हो मगर सरकार नहीं चाहती है। पीएम की कथनी में पूरी तरह से बदलाव आ चुका है। पहले उन्होंने काले धन फिर आतंकवाद उसके बाद नकली करेंसी और अब कैशलेस इकॉनोमी की बात कर रहे हैं। पीएम मोदी भाग रहे हैं। अगर वे सदन में चर्चा के लिए आते है तो हम उन्हें भागने नहीं देंगे। नोटबंदी पर पीएम के जिस फैसले को बड़ा फैसला किया जा रहा है वह एक बेतुका फैसला है जिसने पूरे देश को बर्बाद कर दिया।”

जबकि, नोटबंदी का लगातार विरोध कर रहीं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “नोटबंदी के फैसला का आज एक महीना हो चुका है। करीब 90 से भी ज्यादा मौत हो चुकी है। और कितने मोदी बाबू जी?”

Courtesy: Jagran.com

Categories: India

Related Articles