मुंबई में इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी का फैसला

मुंबई में इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी का फैसला

मुंबई। भारत-इंग्लैंड के बीच मुंबई में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम ने बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के कप्तान कुक 10 और कीटन जेनिंग्स 10 क्रीज़ पर मौजूद हैं।

दोनों ओपनर्स को मिला जीवनदान

भारत के पास मौका था इंग्लैंड को तीसरे ओवर में झटका देने का, लेकिन भुवनेश्वर की गेंद पर करुण नायर ने कुक का कैच छोड़कर उन्हें जीवनदान दे दिया। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर कैच तो टपका ही साथ ही साथ इंग्लैंड को चार रन भी मिले। इसके अगले ही ओवर की तीसरी गेंद पर डेब्यू करने वाले कीटन जेनिंग्स का कैच भी छुटा। उमेश की गेंद पर छोड़ा गया कैच मुश्किल जरूर था, लेकिन गेंद करुण नायर के हाथ पर लग कर नीचे गिरी।

दोनों टीमों में हुए बदलाव

मुंबई टेस्ट के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं। ओपनर के एल राहुल की टीम में वापसी हुई है तो वहीं चोटिल मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया गया है। वहीं इंग्लिश टीम में सीरीज़ से बाहर हो चुके हसीब हमीद की जगह ओपनर कीटन जेनिंग्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।कीटन जेनिंग्स ये पहला टेस्ट मैच है।

इस टेस्ट सीरीज़ में टीम इंडिया 2-0 से आगे है। भारत ने पहले विशाखापत्तनम में जीत की पताका लहराई थी। इसके बाद मोहाली में भी भारतीय टीम ने मैदान मार था।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports