कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी दे नक्सली कमांडर ने मांगी पांच करोड़ की चौथ

कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी दे नक्सली कमांडर ने मांगी पांच करोड़ की चौथ

अलीगढ़ छत्तीसगढ़, बिहार और उत्तर प्रदेश के प्रभारी नक्सली कमांडर रविकांत के नाम से गभाना के श्री लक्ष्मीराज इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अनिल कुमार शर्मा से पांच करोड़ रुपये की चौथ मांगी गई है। पत्र में नोटबंदी के कारण हो रही परेशानियों का भी जिक्र है। पैसे न देने पर कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी भी दी गई है। बुधवार को यह खत मिलते ही खलबली मच गई। खुफिया तंत्र भी सक्रिय हो गया है।

अलीगढ़ जिला मुख्यालय से 20 किमी दूर स्थित श्री लक्ष्मीराज इंटर कॉलेज का संचालन जिला पंचायत करती है। प्रधानाचार्य अनिल कुमार शर्मा को बुधवार दोपहर डाक से खत मिला। तीन पन्ने का पत्र पढ़ते ही होश उड़ गए। उन्होंने गभाना थाना पुलिस, जिला पंचायत अध्यक्ष उपेंद्र सिंह नीटू और अन्य अफसरों को फोन व पत्र भेजकर धमकी व चौथ मांगने की सूचना दी।पत्र में कहा गया है कि हमारे कुछ साथी पकड़े जा चुके हैं। ऊपर से नोट बंदी ने परेशान कर रखा है। लिहाजा, स्टाफ से जुटाकर पांच करोड़ रुपये दे दो। न दिया तो बम से कॉलेज उड़ा देंगे। स्टाफ, स्कूली बच्चे व आपका परिवार मार दिया जाएगा। ये पैसे नई करेंसी में देने हैं। 15 दिन बाद रात के एक बजे पैसे लेकर निकलना है।

तमाम स्थानीय लोगों के नाम का हवाला देते हुए नक्सली कमांडर तक पैसे पहुंचाने की हिदायत दी गई है। चालाकी पर अंजाम बुरा होने की धमकी भी दी है। यह भी कि सरकार और पुलिस हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकती।पत्र की भाषा टूटी-फूटी है। रुपये भेजने का पता व जानकारी से लगता है कि लेखक प्रोफेशनल नहीं है। यह कोई शरारत भी हो सकती है। पत्र में नोएडा एसटीएफ के हत्थे चढ़े साथियों का भी जिक्र है। नोएडा में अलीगढ़ के चंडौस कस्बे के एक टेंट व्यवसायी का बेटा और पड़ोसी गांव थानपुर के किसान बेटा पकड़ा गया था।एसएसपी राजेश पांडेय ने बताया कि प्रधानाचार्य को धमकी भरे खत मिलने की सूचना नहीं मिली है। ऐसा है तो उसकी पूरी गंभीरता से जांच कराएंगे।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Crime