नोएडा : वेतन न मिलने से 4600 कर्मी हड़ताल पर, शहर में कूड़े का अंबार

नोएडा : वेतन न मिलने से 4600 कर्मी हड़ताल पर, शहर में कूड़े का अंबार

नई दिल्ली नोटबंदी के फैसले के बाद सबसे ज्यादा मार सामान्य तबके पर पड़ी है। वेतन नहीं मिलने से गुस्साए नोएडा प्राधिकरण में तैनात कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं, जिससे दिल्ली से सटे नोएडा की सड़कों पर कूड़े का अंबार लग गया है। कर्मचारियों ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे कूड़े को सड़कों पर फैलाना शुरू कर देंगे।

बताया जा रहा है कि प्राधिकरण में अनुबंध पर काम करने वाले तक़रीबन 4600 कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। नोटबंदी के बाद से कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है। वेतन न मिलने से इन लोगों को घर चलाने में दिक्कतें आ रही हैं। कर्मचारियों ने कई बार इस बारे में प्राधिकरण अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन अधिकारियों ने पैसा न होने की बात कह पल्ला झाड़ लिया।

आखिर में गुस्साए कर्मचारी पिछले 6 दिसंबर से हड़ताल पर हैं और प्राधिकरण के गेट पर धरने पर बैठे हैं। वहीं, नोएडा प्राधिकरण का कहना है कि कर्मचारियों का वेतन समय पर दिया जा चुका है, मगर इनके ठेकेदारों को। वहीं, कर्मचारियों का कहना है कि पिछले 30 सालों से उन्हें नोएडा अथॉरिटी से ही वेतन मिलता है। वे किसी ठेकेदार के अंतर्गत नहीं आकर, नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारी हैं।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Regional