किसानों की मांगों को लेकर प्रधानमंत्री से मिले राहुल गांधी

किसानों की मांगों को लेकर प्रधानमंत्री से मिले राहुल गांधी

मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के प्रतिनिधिमंडल की मांगों को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने राहुल से कहा कि वह उनसे मिलते रहा करें। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में राहुल ने कहा कि मोदी ने माना है कि किसानों की हालत गंभीर है, लेकिन उन्होंने कर्जा माफ करने की बात पर कुछ नहीं कहा सिर्फ सुना।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में शामिल अमरिंदर सिंह ने मुलाकात के बाद बताया कि ‘हमने किसानों से जुड़ी समस्याओं जैसे कर्ज, आत्महत्या, न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात प्रधानमंत्री के सामने रखी। प्रधानमंत्री मोदी ने हमें इस मामले पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। बैठक के दौरान राहुल ने प्रधानमंत्री से किसानों को फसल पर अधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य देने की मांग की। साथ ही नोटबंदी के बाद जमा हुई रकम को किसानों की कर्ज माफी के लिए इस्तेमाल करने को कहा। इस बैठक में राहुल के साथ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी थे।

बैठक के बाद गुलाम नबी आजाद ने बताया कि हम लोगों ने प्रधानमंत्री से मिलकर किसानों की समस्याओं को उठाया। हमारे पास 2 करोड़ किसानों के मांगपत्र थे, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी के सामने रखा गया। वहीं कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के 50 लाख किसानों की मांगों को उठाया।

आपको बता दें दो दिन पहले ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा था कि मेरे पास पीएम मोदी के निजी भ्रष्टाचार की जानकारी है और संसद में अगर मुझे बोलने दिया गया तो मैं इसका खुलासा करूंगा। राहुल ने कहा था कि मोदी इससे घबरा गए हैं और इसलिए मुझे संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है।

Courtesy:Jansatta 
Categories: Politics