राहुल का मोदी पर हमला, बोले- ढाई साल में 1% लोगों के पास पहुंचाया देश का 60 % धन

राहुल का मोदी पर हमला, बोले- ढाई साल में 1% लोगों के पास पहुंचाया देश का 60 % धन

पणजी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। गोवा में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी कालेधन या भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग नहीं है, बल्कि ये देश के 99 प्रतिशत ईमानदार लोगों और अर्थव्यवस्था पर हमला है। उन्होंने मोदी सरकार पर अमीरों की मदद करने का आरोप लगाया।

‘ढाई साल में देश का 60% धन 1% लोगों के पास पहुंचा’
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश को बांट दिया है। एक तरफ एक प्रतिशत अति अमीर लोग हैं तो दूसरी ओर 99 प्रतिशत जनता। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ढाई साल में एक प्रतिशत लोगों को हिंदुस्तान का 60 प्रतिशत धन दिलवा दिया। 50 परिवारों के पास हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा धन है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि वहीं लोग मोदी जी के साथ कभी ऑस्ट्रेलिया जाते हैं, अमेरिका जाते हैं, हवाई जहाज में बैठते हैं और बड़ी-बड़ी डील कर रहे हैं।

‘काले धन के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक नहीं है नोटबंदी
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस देश से भ्रष्टाचार मिटाना चाहती है। उन्होंने कहा कि अगर मोदी सरकार काले धन के खिलाफ कार्रवाई करना चाहती है तो संसद में उन लोगों का नाम क्यों नहीं बताती जिनके स्विस बैंकों में पैसे हैं। राहुल ने कहा कि सारा काला धन कैश में नहीं है और सारा कैश काला धन नहीं है। उन्होंने कहा कि सिर्फ 6 प्रतिशत काला धन कैश में है जबकि 94 प्रतिशत काला धन रियल एस्टेट, सोने और विदेशी बैंकों में हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी उन लोगों का नाम संसद में रखें जिन्होंने स्विस बैंक में पैसे छिपा रखे हैं।

‘मोदी सरकार गरीब विरोधी’
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने गरीबों पर अत्याचार किए, जबकि हमने किसानों की लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि किसान 3 चीज मांग रहे हैं- कर्जमाफ, बिजली हाफ और उत्पादन का वाजिब दाम। पंजाब में हर रोज एक किसान आत्महत्या कर रहा है। जमीन अधिग्रहण के मुद्दे पर राहुल ने मोदी सरकार की खिंचाई की। उन्होंने कहा कहा कि मोदी ने किसानों की बात नहीं सुनी, उल्टे किसानों से जमीन छीनने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 3 बार किसानों से जमीन छीनने की कोशिश की। लोकसभा, राज्यसभा में कोशिश की लेकिन जब कामयाब नहीं हुई तो आखिर में 3 बार ऑर्डिनेंस लाई।

‘आदिवासियों से छीने जा रहे जल, जंगल और जमीन’
राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकारें आदिवासियों से जल, जंगल जमीन छीन रही हैं। विरोध करने वाले आदिवासियों को मार गिराती हैं। उन्होंने गोवा की बीजेपी सरकार पर माइनिंग माफिया को शह देने का आरोप भी लगाया।

Courtesy:NBT

Categories: Politics

Related Articles