अखिलेश का चुनावी दांव, आचार संहिता लागू होने से पहले यूपी में बांटे जाएंगे लैपटॉप

अखिलेश का चुनावी दांव, आचार संहिता लागू होने से पहले यूपी में बांटे जाएंगे लैपटॉप

यूपी विधानसभा के मद्देनजर अखिलेश सरकार आए दिन नई—नई घोषणाएं कर रही है। आजकल जहां देखो सीएम अखिलेश यादव किसी न किसी कार्यक्रम में भाग लेते दिखाई देते है। खबर है जल्द ही यूपी सरकार पूरे उत्तर प्रदेश में 1.30 लाख लैपटॉप बांटने की योजना बना रही है। सरकार की इस योजना के दौरान सबसे ज्यादा लैपटॉप इलाहाबाद में बांटने जाएंगे। बताया जा रहा है इलाहाबाद में कम से कम 4962 लैपटाप बांटने जाने की योजना है।

यूपी में अगली साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इसी के चलते आजकल सीएम अखिलेश यादव कभी मेट्रो का उद्घटान करते दिखाई देते है तो कभी किसी कार्यक्रम में सरकार द्वारा नई योजनाओं की घोषणा करते दिखाई देते हैं। वहीं चुनावी महौल को देखते हुए लखनऊ में आचार संहिता लागू होने से पहले अखिलेश यादव 19 दिसबंर को हर जिले में लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

बता दें कि साल 2012 के विधानसभा के चुनाव से पहले भी सपा सरकार ने 10वीं और 12वीं की छात्राओं को लैपटॉप और टैबलेट बांटने की घोषणा की थी। इस घोषणा का लाभ सरकार पूरी तरह मिला अखिलेश ने राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई थी।

कुछ समय पहले सपा सरकार ने स्मार्टफोन देने का ऐलान भी किया था। चुनाव नजदीक है और अखिलेश यह बात भी समझते हैं कि सिर्फ विकास के मुद्दे पर ही चुनाव नहीं जीता जा सकता इसलिए आजकल वह एक के बाद चुनावी घोषणा करते नजर आ रहे हैं। मंगलावार को उन्होंने राज्य में सातंवे वेतन की सिफारिशों को भी लागू किया है। जिसका फायदा सरकारी कर्मचारियों को होगा। चुनाव से ठीक पहले इस सातंवे वेतन की सिफारिशों को लागू कर सरकारी कर्मचारियों को लुभाने का सरकार का यह तरीका काफी अच्छा है। हो सकता है रोज—रोज इस तरह की घोषणा करके अखिलेश सरकार को इसका फायदा चुनाव में मिल जाए।

courtesy:Jansatta 

Categories: Politics