बीजेपी की सफाई पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- गंगा तो मैली हो गई, तभी तो सफाई कर रहे हैं

बीजेपी की सफाई पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- गंगा तो मैली हो गई, तभी तो सफाई कर रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोपों पर बीजेपी की सफाई पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। बीजेपी ने राहुल गांधी के आरोप कि नरेंद्र मोदी को गुजरात के मुख्‍यमंत्री रहते हुए सहारा समूह द्वारा नौ किश्‍तों में 40 करोड़ रुपए दिए गए थे, पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”हमारे गंगा समान पीएम के उपर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। ये सारे आरोप खीज में लगा रहे हैं। राहुल न बोलने से पहले सोचते हैं और न बाद में।” इसके जवाब में कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि ”गंगा तो मैली हाे गई है, इसलिए तो गंगा सफाई का अभियान चल पड़ा है।” उन्‍होंने कहा कि ‘पीएम मोदी की साख, ईमानदारी और शुचिता दांव पर है। हम (कांग्रेस) पीएम मोदीजी की बड़ी इज्‍जत करते हैं।’ सुरजेवाला ने कहा कि ”पीएम मोदी जी को खुद सामने आकर बताना चाहिए कि उन्‍होंने सहारा और बिरला से पैसे लिए या नहीं।”

दअरसल, राहुल ने बुधवार को गुजरात के मेहसाणा में रैली करते हुए पीएम पर सहारा से पैसे लेने के आरोप लगाए थे। राहुल ने कहा कि मोदी को सहारा समूह से करोड़ों रुपये मिले। उन्‍होंने कहा कि इस मामले की स्‍वतंत्र जांच होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि सहारा ने मोदी को 2014 में छह महीनों के भीतर नौ बार में कुछ 40 करोड़ रुपए दिए। उन्‍होंने कहा कि आयकर विभाग के पास सालों से इसका सबूत था, मगर आज तक कोई छापेमारी नहीं की गई।

राहुल के आरोपों का जवाब देने बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद उतरे। उन्‍होंने कांग्रेस के कार्यकाल में हुए घोटालों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जमीन, अंतरिक्ष, समुद्र जैसी किसी भी जगह को नहीं छोड़ा जहां भ्रष्टाचार हो सके। प्रसाद ने यह भी कहा कि कांग्रेस का इतिहास भ्रष्टाचार के मामलों से भरा पड़ा है और इन्होंने हमेशा की भ्रष्ट लोगों का बचाव किया है।

प्रसाद ने यह भी कहा कि कांग्रेस को अपने भ्रष्टाचार की वजह से ही हर चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा है। उन्होंने आखिर में कहा कि ऐसे बेबुनियाद बयान देकर राहुल अपनी पार्टी को हराने का इंतजाम कर रहे हैं।

Courtesy:Jansatta

Categories: Politics