वो 10 दिन से पेंशन लेने बैंक जा रहा थ, 11वें दिन उसे रुपये नहीं मौत मिली

वो 10 दिन से पेंशन लेने बैंक जा रहा थ, 11वें दिन उसे रुपये नहीं मौत मिली

महराजगंज. नोटबंदी के चलते महाराजगंज में बैंक की कतर में लगे एक और वृद्ध की मंगलवार को मौत हो गई। बताया गया है कि महाराजगंज के बृजमनगंज स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में मंगलवार को कतार में आगे निकलने को लेकर भगदड़ मच गई। इसी भगदड़ में रिटायर्ड रेलकर्मी गिरकर बुरी तरह कुच गया। उसे इलाज के लिये बृजमनगंज स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, पर डॉक्टर उसे बचा नहीं पाए।

बताया गया है कि महाराजगंज की ग्रामसभा बचगंगपुर टोला नरायनजोत के रहने वाले रिटायर्ड रेलकर्मी 66 साल के शब्बीर अली मंगलवार को बृजमनगंज स्थित एसबीआई शाखा में पेंशन लेने पहुंचे। सुबह 11 बजे वह पेंशन लेने के लिये लाइन में लग गए। यह भी बताया गया है कि पिछले 10 दिनों से वह पेंशन के लिये वह बैंक का चक्कर लगा रहे थे। मंगलवार को कतार में फिर लगे, पर कुछ ही देर बाद वहां लाइल में आगे निकलने को लेकर भगदड़ मच गई। इसी भगदड़ में वह जमीन पर गिर गए और भीड़ के पैरों से कुचल गए। गंभीर रूप से घायल शब्बीर अली तत्काल एम्बुलेन्स बुलवाकर बृजमनगंज स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उधर शब्बीर की मौत की खबर जब उनके घर पहुंची तो वहां कोहराम मच गया। शब्बीर अली के परिवार में तीन पुत्र और एक पुत्री है। जिनकी शादियां हो चुकी हैं। शब्बीर अली को पेंशन मिलती थी जिससे उनका खर्च चल जाता था। नोटबंदी के बाद से बैंक में बढ़ी भीड़ के चलते आज उनकी जान चली गई।

Categories: Regional