कॉमेंट्रेटर के बाद अब कोच की भूमिका में नजर आ सकते हैं सहवाग

कॉमेंट्रेटर के बाद अब कोच की भूमिका में नजर आ सकते हैं सहवाग

इंडियन प्रीमियर लीग इस साल अपने 10वें सीजन में प्रवेश कर रही है। इसके पहले सभी टीमों में भारी उलटफेर चल रही है। अधिकांश टीमों ने अपने कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है तो कोचों के स्तर पर भी बदलाव होते दिख रहे हैं। रिकी पॉन्टिंग के मुंबई इंडियन के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा देने के बाद एक अन्य आईपीएल टीम के मुख्य कोच ने इस्तीफा दे दिया है। 

 

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। बांगर ने नवंबर में ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। फ्रेंचाइजी ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन बांगर ने अपना फैसला नहीं बदला। बांगर ने बताया कि मैंने नबंबर में ही इस्तीफा दे दिया था। फ्रेंचाइजी के लोग दिसंबर के दूसरे सप्ताह में मुझसे मिलने आए लेकिन मैं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में व्यस्त था। मैंने सीरीज के खत्म होने का इंतजार किया। 

बांगर ने साल 2014 में सहायक कोच के तौर पर किंग्स इलेवन की जिम्मेदारी संभाली थी। बाद में उन्हें टीम का मुख्य कोच बना दिया गया था। उनके मार्गदर्शन में ही किंग्स इलेवन 2014 में पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी। 

सके बाद साल 2015 और 2016 में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। टीम इन दो सीजन में अंकतालिका में निचले पायदान पर रही थी। ऐसे में बांगर और टीम की सह मालिक प्रिटी जिंटा का बांगर से विवाद भी हुआ था जिसने काफी सुर्खियां भी बटोरी थीं। तब से ही दोनों के बीच मतभेद चल रहे थे। माना जा रहा है कि इसी वजह से बांगर ने अपने पद से इस्तीफा दिया है।

बांगर के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद आ रही खबरों की मानें तो टीम के मेंटर रहे वीरेन्द्र सहवाग अब टीम के नए कोच बन सकते हैं। हालांकि टीम मैनेजमेंट की तरफ से सहवाग को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। यदि सहवाग टीम के कोच बनते हैं तो टीम मैनेजमेंट को बड़ी उम्मीदें होंगी कि वो टीम को इस बार बड़ी कामयाबी दिलाएं।
 Courstesy:Amar Ujala

Categories: Sports