‘दंगल’ ने चौथे दिन 25 करोड़ कमाकर बना दिया है नया रिकॉर्ड

‘दंगल’ ने चौथे दिन 25 करोड़ कमाकर बना दिया है नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली: बॉलीवुड  सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही हैं. इस फिल्म ने सोमवार को चौथे दिन भी इतने करोड़ की कमाई की है कि एक रिकॉर्ड कायम हो गया है.

‘दंगल’ ने सोमवार को 25.48 करोड़ की कमाई की है. बता दें कि सोमवार (नॉन हॉलीडे) के दिन इतनी कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है.  इस फिल्म ने पहले दिन 29.78 करोड़, दूसरे दिन 34.82 करोड़, तीसरे दिन 42.35 करोड़ और चौथे दिन सोमवार को 25.48 करोड़ की कमाई के साथ चार दिनों में कुल 132.43 करोड़ कमा लिए हैं.

यहां आपको बता दें कि ‘सुल्तान’ का पांच दिन का ओपेनिंग वीकेंड था. ये फिल्म बुधवार को रिलीज हुई थी. इसलिए सोमवार इस फिल्म के लिए 6ठां दिन था.

चार दिनों में ही इस फिल्म ने 132 करोड़ की कमाई के साथ इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘एम. एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘रूस्तम’ और ‘हाउसफुल 3’ जैसी फिल्मों की लाइफटाइम कमाई से ज्यादा कमा लिए हैं.  ‘दंगल’ अब इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में दो नंबर पर है. पहले नंबर पर सलमान खान की ‘सुल्तान’ है जिसने बॉक्स ऑफिस पर कुल 300.45 करोड़ की कमाई कर चुकी है.

दंगल ने तीन दिनों में ही 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है. और इस तरह इस क्लब में शामिल होने वाली ये आमिर खान की पांचवीं फिल्म बन गई है. इससे पहले 2014 में ‘पीके’, 2013 में ‘धूम 2’, 2009 में ‘थ्री इडियट्स’ और 2008 में ‘गजनी’ इस क्बल में शामिल हो चुके हैं.

फिल्म की कहानी हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगट की जिंदगी पर आधारित है और आमिर खान ने महावीर सिंह की भूमिका को परदे पर जीवंत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह महावीर सिंह अपनी बेटियों गीता और बबीता को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाकर उन्हें रेसलिंग का चैंपियन बनाता है.

फिल्म को हर तरफ से मिल रही तारीफों से ये साफ है कि एक बार फिर से आमिर खान दर्शकों के साथ साथ समीक्षकों के दिल को भी जीतने में कामयाब रहे हैं. रिलीज से पहले इस फिल्म की सलमान खान की ‘सुल्तान’ से काफी तुलना हो रही थी. लेकिन ‘दंगल’ और ‘सुल्तान’ में स्टोरी से लेकर एक्टिंग तक, कोई तुलना ही नहीं है. दोनों फिल्में रेसलिंग पर जरूर बनी है लेकिन एक जैसा कुछ भी नहीं है. ‘सुल्तान’ में लव स्टोरी थी तो वहीं ये फिल्म बाप और बेटी के रिश्तों पर बनी है.

 

Courtesy: ABP

Categories: Entertainment

Related Articles