‘मोदीजी भगवान हैं, भगवान से सवाल नहीं पूछते सिर्फ गुणगान करते हैं’

‘मोदीजी भगवान हैं, भगवान से सवाल नहीं पूछते सिर्फ गुणगान करते हैं’

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने 8 नवंबर को कालाधन और भ्रष्टाचार की बात कहकर नोटबंदी की घोषणा कर दी। हालांकि इसके बाद नोटबंदी को कैशलेस इकॉनमी की तरफ मोड़ दिया गया। जिसे लेकर पीएम मोदी लगातार लोगों के निशाने पर चल रहे हैं। कैशलेस के ही मुद्दे पर राजद नेता मीसा भारती ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।
सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहने वाली मीसा ने कैशलेस एवं ऑनलाइन लेनदेन की जरूरत पर सवाल खड़ा करते हुए इसे प्राइवेसी के लिए खतरा बताया है। सोमवार को लगातार कई ट्वीट करके मीसा ने प्रधानमंत्री से पूछा है कि कोई बालिग लड़का या लड़की यह क्यों जाहिर करे कि वह जूते खरीद रहा है या अंत:वस्त्र।

मीसा भारती के मुताबिक कैशलेस एवं डिजिटल ट्रांजैक्शंस को प्रोत्साहित करने से निजता का हनन होगा। मीसा ने शादीशुदा जोड़ों का हवाला देते हुए ऑनलाइन लेनदेन को हनीमून की सूचनाओं को सार्वजनिक करने से भी जोड़ा है। उन्होंने लिखा है कि शादी के बाद हनीमून मनाने कोई कहां जा रहा है, इसके लिए क्या-क्या खरीदा, इसे बताने की क्या जरूरत है।

मीसा ने ट्वीट में आगे लिखा, इसी तरह कोई लड़का ये क्यों बताए कि उसने तंबाकू खरीदी या शराब? मीसा ने एक खबर रि-ट्वीट की, जिसमें इस बारे में लिखा था कि जब सभी तरह के मॉनिटरी ट्रांजैक्शंस डिजिटल हो जाएंगे किस तरह से प्राइवेसी मेनटेन होगी। खबर में ये भी कहा गया कि पीएमओ ने डिमॉनेटाइजेशन से जुड़ी आरटीआई का जवाब देने से इंकार कर दिया है। इस पर मीसा ने पीएम माेदी पर तंज कसा, भगवान से सवाल नहीं पूछते, सिर्फ धन्यवाद देते हैं।

Courtesy: National Dastak

Categories: India

Related Articles