राहुल गांधी ने कहा, जो पद्मासन नहीं कर सकता, योग क्या करेगा

राहुल गांधी ने कहा, जो पद्मासन नहीं कर सकता, योग क्या करेगा
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मौके पर बाबा रामदेव की भी चुटकी लेते हुए कहा कि मौजूदा समय में वह केंद्र सरकार के अर्थशास्‍त्री हैं। मोदी सरकार उनके सुझावों पर काम कर रही है।

नई दिल्ली (जेएनएन)। पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव में नोटबंदी को एक प्रमुख मुद्दा बनाने के उद्देश्य से दिल्ली में आयोजित ‘जन वेदना सम्मेलन’ में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमला बोला है।

नोटबंदी को बताया अपरिपक्व फैसला

दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में आयोजित इस सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने नोटबंदी को भारतीय जनता पार्टी सरकार का अपरिपक्व फैसला बताया। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि बिना किसी से पूछे नोटबंदी को लागू किया गया।

आरबीआइ के सुझावों की अनदेखी

उन्होंने कहा कि इस मामले में आरबीआइ के सुझावों की भी अनदेखी की गई है। नोटबंदी की दुनिया के सभी अर्थशास्त्रियों ने निंदा की है। राहुल गांधी ने कहा कि गरीबों का खून-पसाना एक मिनट में कागज के टुकड़ों में बदला।

रामदेव का बताया मोदी सरकार का अर्थशास्त्री

उन्होंने इस मौके पर बाबा रामदेव पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि मौजूदा समय में वह केंद्र सरकार के अर्थशास्त्री हैं। साथ ही कहा कि बाबा राम देव इस सरकार के सबसे अर्थशास्त्री हैं। मोदी सरकार उनके सुझावों पर काम कर रही है। नोटबंदी के बाद पीएम बाबा रामदेव जैसे होम मेड इकोनॉमिस्ट के पीछे छिप रहे हैं।

देश के लिए कांग्रेस ने दी कुर्बानी

बीजेपी ने संवैधानिक संस्थाओँ को कमजोर किया है। हमें 70 साल का हिसाब देने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस ने देश के लिए कुर्बानी दी है।

राहुल ने कहा कि पीएम मेक इन इंडिया कार्यक्रम चलाते हैं और आज ऑटोमोबाइल सेक्टर 60% नीचे चला गया है। हमने 70 साल में आरबीआई की, ज्यूडिशियरी की इज्जत की। प्रेस की इज्जत की। आपने बिना किसी को पूछे, बिना किसी को बताए जेब का पैसा कागज बना दिया।

सिर्फ नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत चलाएंगे!

हम देश की संस्थाओं को बचाकर रखेंगे। हम मोदी जी की सोच का विरोध करते हैं और हम इनको हराकर रहेंगे। इस मौके पर राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में कहा कि ‘वे कहते हैं कि तु क्या है’। अब देश को सिर्फ नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत चलाएंगे।

स्वच्छता अभियान पर भी किया कटाक्ष

अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा सरकार के स्वच्छता अभियान पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता अभियान के दौरान ठीक से झाड़ू भी नहीं पकड़ सके।

भाजपा का राहुल पर पलटवार, बताया पार्ट टाइम राजनेता

वहीं, राहुल के संबोधन के कुछ देर बाद ही भाजपा ने उन पर पलटवार करते हुए उन्हें पार्टटाइम राजनेता बताया। भाजपा प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा कि नोटबंदी को 125 करोड़ लोगों का समर्थन है। राहुल गांधी के योग वाले बयान पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि योग को पूरी दुनिया ने माना है।

भाजपा देश की आत्मा को मार रही है

इससे पहले जन वेदन सम्मेलन में लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर करने का आरोप लगाने के साथ राहुल गांधी ने कहा कि हम 16 साल पहले के हाल में पहुंच गए हैं। भाजपा देश की आत्मा को मार रही है।

इस मौके पर पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुखों और पदाधिकारियों को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि मोदी पद्मासन नहीं कर सकते, योग क्या करेंगे। साथ ही कहा कि जो पद्मासन नहीं कर सकता वह योग भी नहीं कर सकता है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नोटबंदी को एक प्रमुख मुद्दा बनाने के उद्देश्य से कांग्रेस मोदी सरकार की गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ इस राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया है।

आयोजित होने वाले दिनभर के इस सम्मेलन में पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं को आमंत्रित किया गया है, जिसमें कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख और पार्टी सांसद और राज्यों से विधायक शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस सम्मेलन में मौजूद नहीं रहेंगी। पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुखों और पदाधिकारियों को सम्मेलन में शामिल होने के लिए कहा गया है।

Courtesy: Jagran
Categories: India

Related Articles