अब बीजेपी नेता ने कहा – लड़कियों के हॉस्टल में लड़के होंगे गार्ड तो एेसा ही होगा

अब बीजेपी नेता ने कहा – लड़कियों के हॉस्टल में लड़के होंगे गार्ड तो एेसा ही होगा

पटना  रालोसपा विधायक ललन पासवान ने वैशाली के एससीएसटी छात्रावास में छात्रा से कथित दुष्कर्म के बाद हत्या को लेकर विवादित बयान दिया था। उसके बाद अबबिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने भी इस मामले में विवादास्पद बयान दिया है।

प्रेम कुमार ने कहा कि लड़कियों के स्कूल, कॉलेज और हॉस्टल में पुरुष कर्मचारी रहेंगे तो रेप की वारदात होना स्वाभाविक है। दरअसल, बीजेपी नेता प्रेम कुमार वैशाली के एससी-एसटी छात्रावास में रह रही 10वीं की छात्रा की संदिग्ध परिस्थिति में मौत होने के बाद उसका मुआयना करने गए थे।

जब इस बाबत प्रेम कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि हो या आम आदमी, किसी को भी छोटी-छोटी बच्चियों से आपत्तिजनक सवाल पूछने का अधिकार नहीं है, अगर ऐसा हुआ है तो वह शर्मनाक है।

उसके बाद उन्होंने कहा कि जब तक लड़कियों के स्कूल, कॉलेजों में पुरुषों की नियुक्ति होती रहेगी, ऐसी घटनाएं होना स्वाभविक है, इस तरह की घटनाओं को कोई रोक नहीं सकता।

प्रेम कुमार ने बिहार सरकार से मांग किया कि लड़कियों के स्कूल, कॉलेजों से अविलंब पुरुषों को हटाया जाए और उनकी जगह महिलाओं को नियुक्त किया जाए।

इससे पहले रालोसपा के विधायक ललन पासवान द्वारा स्कूल में छात्रा की संदेहास्पद मौत के बाद छोटी-छोटी बच्चियों से आपत्तिजनक सवाल पूछे गए थे। उन्होंने पूछा था कि मृतक छात्रा के शरीर से कहां से खून निकल रहा था? साथ ही पूछा था कि तुम्हारे साथ एेसा हो तो क्या करोगी?

Courtesy: Jagran.com

Categories: India

Related Articles