कटक वनडे : केएल राहुल के बाद विराट कोहली भी सस्ते में लौटे

कटक वनडे : केएल राहुल के बाद विराट कोहली भी सस्ते में लौटे

कटक। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बाराबती स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। विराट कोहली के पूर्ण रूप से कप्तानी संभालने के बाद पहली बार वनडे सीरीज खेल रही भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। जानिए ताजा अपडेट

-पांचवे ओवर की पहली गेंद पर वोक्स के हाथों कॉटन बोल्ड होते बाल-बाल बचे धवन।

-चार ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 25/2 , क्रीज पर युवराज और शिखर धवन मौजूद।

-विराट के पवेलियन लौटने के बाद युवराज सिंह खेलने आए।

-विराट कोहली का विकेट गिरा। तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर स्लिप में थमाया कैच। तीन ओवर की समाप्ति पर टीम का स्कोर 22/2

-तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर कोहली ने फिर चौका जड़ा। गेंदबाज वोक्स पर बढ़ा दबाव।

-कप्तान विराट कोहली ने आते ही चौका जड़ा।

– तीसरा ओवर की पहली गेंद पर वोक्स ने लिया केएल राहुल का विकेट। फर्स्ट स्लिप में बेन स्टोक्स ने लपका कैच।

-दूसरे ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 14-0

-शिखर धवन ने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद और चौथी गेंद पर लगातार चौका जड़ा

-पहला ओवर खत्म होने पर टीम इंडिया का स्कोर 6-0

-क्रिस वोक्स के पहले ओवर की पहली गेंद पर केएल राहुल ने जड़ा चौका

 

इंग्लैंड ने अपनी टीम में केवल एक बदलाव किया है। टीम में लेग स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद के स्थान पर लियाम प्लंकेट को शामिल किया गया है। भारत ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है। टीम में उमेश यादव के स्थान पर भुवनेश्वर कुमार को जगह मिली है।

टीम इंडिया 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। भारत-इंग्लैंड के बीच पुणे में हुआ पहला वनडे मैच टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत लिया था। इस मैच में मेहमान टीम ने जीत के लिए 351 रन का बड़ा टारगेट दिया था। जवाब में भारत ने 48.1 ओवर में 11 बॉल बाकी रहते 7 विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली। विराट और जाधव ने पांचवें विकेट के लिए पूरे 200 रन जोड़े थे।

टीम इंडिया का पलड़ा इस मैच में मेहमान टीम पर भारी रह सकता है। पहला कारण यह है कि उसके पास बढ़त है और दूसरा कारण इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड। भारत ने इस मैदान पर अब तक कुल 17 मैच खेले हैं और 11 में उसे जीत मिली है जबकि दो मैच रद्द हुए हैं। हालांकि इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच इस मैदान में कुल चार मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दोनों टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं।

भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेन्द्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवीन्द्र जडेजा, रविचन्द्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड टीमः इयोन मोर्गन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, जोए रूट, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जैक बॉल और डेविड विले।

 Courtesy: News18
Categories: Sports

Related Articles