एमएस धोनी ने युवराज सिंह से कहा था कि मौका मिला तो ‘मैं यह जरूर करूंगा’…और कटक में कर दिखाया

ई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी और बल्‍लेबाज युवराज सिंह के बीच केमिस्‍ट्री शुरुआती दिनों में काफी अच्‍छी रही है. हाल ही में, युवराज सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें धोनी उनके साथ नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में धोनी ने युवराज से वादा किया था कि अगर छक्के मारने का मौका मिलेगा तो वह छक्के मारते रहेंगे. इस वीडियो में लंबे समय तक टीम के साथी रहे युवराज से धोनी ने कहा, ‘अगर गेंद मेरे हिसाब की होगी, सही क्षेत्र में होगी और स्थिति स्वीकृति देगी तो मैं छक्का मारने की कोशिश करूंगा.’ धोनी की कप्तानी में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले और उन्होंने इसे शानदार करार दिया.

बता दें, गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में धोनी ने यह करके भी दिखा दिया. इस मैच में धोनी और युवी के बीच 256 रनों की साझेदारी हुई. युवी ने 98 गेंदों में करियर का 14वां शतक पूरा किया. एमएस धोनी 122 गेंदों में 134 रन (10 चौके, 6 छक्के) बनाकर आउट हुए. उन्होंने 106 गेंदों में 10वां शतक पूरा किया.

भारत में 4000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज
इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में भारत की सरजमीं पर खेलते हुए 4000 रनों का आंकड़ा छुआ. वो सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा करने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज हैं. उन्होंने भारत में 110 वनडे मैचों में लगभग 58 की शानदार रन औसत के साथ 4000 से अधिक रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 183 रन रहा है, जो उन्होंने अपने वनडे करियर के शुरूआती दिनों में श्रीलंका के खिलाफ जयपुर के सवाई मान सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए वनडे मुकाबले में बनाया था.

Courtesy:NDTV

Categories: Sports

Related Articles