UP election 2017: हर दिन दो चुनावी सभाओं से यूपी मथेंगी मायावती

UP election 2017: हर दिन दो चुनावी सभाओं से यूपी मथेंगी मायावती

लखनऊ उत्तर प्रदेश की सत्ता में काबिज होने के इरादे से बसपा प्रमुख मायावती उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक दो नहीं पूरी सत्तर जनसभाएं करने जा रही हैं। इसकी शुरुआत पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ से होगी। मायावती हर दिन दो चुनावी सभाएं करेंगी। वह एक फरवरी को मेरठ और अलीगढ़ जनसभा से मतदाताओं के बीच हुंकार भरेगी। यूपी विधानसभा की 403 सीटों में से 401 पर प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद बसपा प्रमुख इन दिनों चुनावी सभाओं के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में जुटी है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक मायावती राज्य के सभी बड़े जिलों में एक चुनावी सभा करेंगी। ऐसे में राज्य में कुल 65 से 70 सभाएं बसपा सुप्रीमो की प्रस्तावित है। सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण में चूंकि 11 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों की 73 सीटों के लिए मतदान होना है इसलिए मायावती मेरठ से चुनावी जन सभाएं शुरू करेंगी। पहली फरवरी को वह मेरठ और अलीगढ़ में जनसभाएं करेंगी। दो फरवरी को बसपा सुप्रीमो की बुलंदशहर और हाथरस में सभाएं हैं।

सूबे में आठ फरवरी तक रोजाना दो जनसभाएं करने के बाद नौ फरवरी को मायावती उत्तराखंड में जनसभा करेंगी। उत्तराखंड में 15 फरवरी को मतदान है। चूंकि पंजाब में चार फरवरी को मतदान है इसलिए उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार शुरू करने से पहले 29 जनवरी को ही मायावती वहां जाएंगी। सूत्रों के मुताबिक मायावती अंतिम जनसभा चार मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में करेंगी। उल्लेखनीय है कि अंतिम चरण में पूर्वांचल के वाराणसी सहित सात जिलों की 40 सीटों के लिए आठ मार्च को मतदान होना है।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics