‘दंगल’ गर्ल ज़ायरा वसीम और खेल मंत्री विजय गोयल के बीच ‘हिजाब’ पर ट्विटर वार

‘दंगल’ गर्ल ज़ायरा वसीम और खेल मंत्री विजय गोयल के बीच ‘हिजाब’ पर ट्विटर वार

नई दिल्‍ली: आमिर खान की ‘दंगल’ फिल्‍म से सुर्खियों में आई कश्‍मीरी एक्‍टर जायरा वसीम(16)  एक बार फिर विवाद के चलते सुर्खियों में आ गई हैं. ताजा मामला केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल से जुड़ा है. अबकी बार ‘हिजाब’ को लेकर दोनों पक्षों के बीच ट्विटर वार हुआ. दरअसल कल विजय गोयल ने दिल्‍ली के त्‍यागराज स्‍टेडियम में आयोजित इंडिया आर्ट फेस्टिवल की एक पेंटिंग का हवाला देते हुए ट्वीट किया था. दरअसल उस पेंटिंग में सलाखों में कैद एक महिला की तस्‍वीर भी थी. उस पर विजय गोयल ने ट्वीट किया,  ”यह पेंटिंग जायरा वसीम की तरह की कहानी को पेश करती है. पिंजरा तोड़कर हमारी बेटियां बढ़ने लगी हैं आगे. हमारी बेटियां सशक्‍त हो रही हैं.’

अपने नाम से तुलना होने पर जवाब देते हुए जायरा वसीम ने कहा,”सर मैं बेहद अदब से कहना चाहती हूं कि मैं आपसे असहमत हूं. मेरी गुजारिश है कि आप मुझको इस तरह से संबद्ध नहीं करें. हिजाब में भी महिलाएं खूबसूरत और आजाद हैं. साथ ही इस पेटिंग में जो कहानी पेश की गई है, वह मुझसे लेशमात्र भी संबंधित नहीं है.”

हालांकि विजय गोयल ने जायरा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि उनकी बात को गलत तरीके से समझा गया है. उसका अर्थ गलत निकाला गया है. हालांकि उसके बाद सोशल मीडिया पर विशेष रूप से ट्विटर पर बहस शुरू हो गई.

उल्‍लेखनीय है कि कुछ समय पहले ‘दंगल’ फिल्‍म की सफलता के बाद और दसवीं बोर्ड में 92 प्रतिशत अंक लाने पर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जायरा से मुलाकात की थी और कहा था कि ‘प्रतिभा के मामले में कश्मीर के युवा किसी से कम नहीं हैं.’ इस मुलाकात के बाद जायरा को ट्विटर पर जमकर ट्रोल किया गया था. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रहने वाली जायरा ने हालांकि इसके बाद फेसबुक पर एक अपॉलॉजी पोस्ट की. उसमें लिखा कि उन्हें खुद पर गर्व नहीं है और उन्हें कश्मीर के युवाओं का रोल-मॉडल कहना अपमानजनक होगा. हालांकि बाद में जायरा ने वह पोस्ट डिलीट कर दिया.

Courtesy:NDTV

Categories: Entertainment