UP Elections 2017 : सुल्तानपुर से आज सपा का चुनावी अभियान शुरू करेंगे अखिलेश

UP Elections 2017 : सुल्तानपुर से आज सपा का चुनावी अभियान शुरू करेंगे अखिलेश

लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा से चंद रोज पहले समाजवादी पार्टी की बागडोर संभालने वाले अखिलेश यादव आज सुल्तानपुर से पार्टी का चुनावी अभियान शुरू करेंगे। समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बाद अखिलेश यादव पहली बार सार्वजनिक मंच से विरोधियों पर निशाना साधेंगे।

कभी रथ के जरिये उत्तर प्रदेश फतेह करने की तैयारी कर चुके अखिलेश अब हेलीकॉप्टर का सहारा लेंगे। आज उनका उडऩ खटोला सुल्तानपुर में उतरेगा। जहां पर दिन में एक बजे के बाद से वह एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

खास बात यह है कि पहले चरण का चुनाव पश्चिमी उत्तर प्रदेश से शुरू हो रहा है लेकिन अखिलेश यादव आज सुलतानपुर से अपनी पहली चुनावी सभा शुरू करेंगे। जहां पर पांचवें चरण में मतदान होगा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज सुलतानपुर और कल लखीमपुर खीरी में सभा करेंगे। सुलतानपुर में पांचवें और खीरी में दूसरे चरण में चुनाव होना है। मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर चर्चाएं शुरू हो गयी हैं। इसके निहितार्थ निकाले जा रहे हैं।

एक प्रमुख बात यह भी है कि सुलतानपुर से कांग्रेस का विशेष रिश्ता रहा है। कांग्रेस के गठबंधन के बाद दोस्त के गढ़ में जाना भी सियासी लिहाज से उन्हें मुफीद लग रहा होगा। अखिलेश यादव हेलीकॉप्टर से दोपहर एक बजे सदर विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर लपटा पहुंचेंगे। यहां करीब 45 मिनट तक के कार्यक्रम के बाद दोपहर 1.45 बजे वे इसौली के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां भी 45 मिनट का संबोधन करेंगे। मुख्यमंत्री अखिलेश के आगमन के मद्देनजर कल दोपहर एलआईयू व इंटेलीजेंस के अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के हेलीकाप्टर उतरने के लिये बन रहे हेलीपैड व कार्यक्रम स्थल पर बन रहे मंच आदि का जायजा लिया।

इस बात की चर्चा है कि ज्योतिष और ग्रह-नक्षत्र के आधार पर उनका यह कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। ध्यान रहे कि मुख्यमंत्री पिछले वर्ष रथ पर सवार होकर निकले और दस कदम चलने के बाद ही लखनऊ के लोहिया पथ पर आते ही उनका रथ खराब हो गया। अभियान की शुरुआत में ही झटका लग जाने से अखिलेश को मायूसी मिली थी। बाद में वह अपने सरकारी वाहन से निकले और उन्नाव की रैली को संबोधित किए। इस वजह से यह चर्चा जोरों पर है कि अबकी बार ग्रह दशा को ध्यान में रखकर ही कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं।

कार्यक्रम इस प्रकार है

सीएम अखिलेश 12:45 बजे लखनऊ से हेलीकाप्टर से चलेंगे। वह सुल्तानपुर जिले के थाना मोतिगरपुर के शाहपुर लपटा ग्राम में 1:00 बजे पहुंचेगे। यहां करीब 45 मिनट तक पहली जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 1:45 बजे मुख्यमंत्री शाहपुर लपटा से निकलकर नो बजे थाना बल्दीराय के सुरेश नगर के लखपेडवा पहुंचेंगे। यहां दोपहर 2:05 बजे से 2:45 बजे तक जनता को संबोधित करेंगे। इसके बाद सीएम पौने तीन बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। अखिलेश यादव के सुल्तानपुर दौरे के चलते कार्यकर्ताओं में काफी जोश देखा जा रहा है।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics

Related Articles