अक्षय कुमार ने फिर कही ‘मन की बात’, लाए शहीदों के परिवार को मदद पहुंचाने का ‘आइडिया’

नई दिल्‍ली: अक्षय कुमार एक बार फिर अपने मन की बात लेकर आए हैं. अक्षय कुमार ने देश की सरहदों पर शहीद होने वाले जवानों के परिवारों के लिए कुछ करने की ठानी है और अपने इस काम में वह आम लोगों को भी हिस्‍सा बनाना चाहते हैं. मंगलवार शाम को अक्षय कुमार ने एक बार फिर एक वीडियो अपलोड किया और लोगों को 26 जनवरी के मोके पर देश के शहीदों के परिवारों को एक नायाब तोहफा देने का आइडिया दिया. हाल ही में अक्षय कुमार ने बेंगलुरू में महिलाओं के साथ हुई छेड़छाड़ पर भी एक करारा संदेश दिया था जिसे सोशल मीडिया में काफी सराहना मिली. अक्षय कुमार ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए गए अपने इस वीडियों में लोगों के साथ एक ‘आइडिया’ शेयर किया है. अक्षय कुमार ने इस वीडियो को पोस्‍ट करते हुए लिखा है, ‘ यहां मैं उन लोगों के लिए खड़ा हो रहा हूं, जिनका ठीक रहना मेरे लिए सच में मायने रखता है और मैं यह जानना चाहता हूं कि क्‍या यह आपके लिए भी उतना ही मायने रखता है.’

लगभग 5 मिनट के इस वीडियो में अक्षय कुमार ने कहा, ‘दो दिन बाद 25 जनवरी है तो सोचा आपसे एक आइडिया शेयर करूं. सरहदों पर ड्यूटी करते हुए शहीद होने वाले जवानों को हमारी सरकार मुआवजा देती है, जो अच्‍छी बात है. यह काम सरकारें करती हा रही हैं. लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपनी तरफ से भी इन शहीद परिवारों की मदद करना चाहते हैं. लेकिन ऐसे परिवारों तक पहुंचना, उनका पता ढूंढना आम लोगों के लिए काफी मुश्किल होता है.’ अक्षय ने कहा, ‘मैं एक पब्लिक फिगर हूं और मेरे लिए यह पता ढूंढना आसान है लेकिन ऐसे कई लोग हैं जो दिल से इन शहीद परिवारों की मदद करना चाहते हैं.
अक्षय ने कहा, ‘क्‍यों न ऐसा करें कि ऐसे लोगों और इन शहीदों के परिवारों को एक साथ एक जगह मिला दें. एक ऐसी वेबसाइट या मोबाइल एैप लॉन्‍च किया जाए जहां आप इन परिवारों की सीधे मदद कर सकें.’ अक्षय ने यह भी कहा कि यह सीधे मेरे दिमाग से निकला आइडिया है. हो सकता है यह बिलकुल बेकार आइडिया हो या फिर बहुत ही हिट हो यह आप मुझे बताएं.

अक्षय ने कहा, ‘अगर कोई इंडियन आर्म फोर्स का जवान ड्यूटी करते हुए शहीद हो, तो उसके परिवार के नजदीकी रिश्‍तेदार जैसे माता, पिता या पत्‍नी का वेरिफाइड बैंक अकाउंट नंबर इस वेबसाइट पर डाला जाएगा और जो भी लोग चाहें वो सीधे इस अकाउंट में मदद की राशि भेज सकें. ताकि वह परिवार जिनकी रोजी रोटी इस जवान के चलते चल रही थी, उन्‍हें कुछ मदद मिल सके. ऐसे में वह अफसरों या कहीं चक्‍कर काटे ही उन्‍हें आर्थिक मदद मिल सके.’ अक्षय ने कहा कि आप चाहे 100 रुपये दें या 500 यह आपकी मर्जी और क्षमता पर निर्भर होगा. साथ ही यह पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होगी.

अक्षय ने यह भी कहा कि जैसे ही किसी शहीद के अकाउंट में 15 लाख रुपये तक की रकम पहुंच जाएगी, वह अकाउंट नंबर इस वेबसाइट से हट दिया जाएगा. अक्षय ने लोगों से अपने इस आइडिया पर उनकी राय मांगी है. अक्षय ने कहा कि अगर यह आइडिया आपको अच्‍छा लगता है तो इस वेबसाइट या एप को बनाने का सारा खर्च वह खुद उठाएंगे.

अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन सितारों में से हैं जो अपने दिल की बात कहने या किसी भी अच्‍छे काम को करने से पहले सोचते नहीं हैं. चाहे सड़क पर कचरा फेंकने वाले किसी व्‍यक्ति को उसकी इस हरकत के लिए सबक सिखाना हो या फिर बेंगलुरू में नए साल पर महिलाओं के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना हो, अक्षय कुमार हमेशा जोरदार तरीके से अपनी बात रखते आए हैं. बता दें कि अक्षय जल्‍द ही फिल्‍म ‘जॉली एलएलबी 2’ में नजर आने वाले हैं.

Courtesy: NDTV

Categories: Entertainment

Related Articles