आगरा में रोड शो के बाद बोले राहुल गांधी- अखिलेश यादव के साथ मिलकर यूपी का चेहरा बदल देंगे, बसपा मुकाबले में नहीं

आगरा में रोड शो के बाद बोले राहुल गांधी- अखिलेश यादव के साथ मिलकर यूपी का चेहरा बदल देंगे, बसपा मुकाबले में नहीं

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने आगरा में रोड शो किया। रोड शो के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ 50 अमीरों के लिए काम करती है। ईमानदारों को लाइन में लगाया। नोटबंदी के चलते लोगों को नुकसान हुआ। जहां भी नरेंद्र मोदी जाते हैं, भाजपा के लोग जाते हैं, वहां नफरत फैलाते हैं। उन्‍होंने लोगों से पूछा कि क्‍या किसी के खाते में 15 लाख रुपये आए। राहुल ने कहा कि सपा और कांग्रेस मिलकर उत्‍तर प्रदेश को बदल देंगे। अखिलेश ने यूपी में काम किया है और आगे भी करेंगे। बसपा के बारे में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि वे मैदान में नहीं है तो उनकी बात करने का कोई मतलब नहीं है। वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग नफरत फैलाते हैं। भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए।

दोनों नेता दूसरी बार इस तरह से जनता के बीच गए हैं। राहुल-अखिलेश रोड शो के दौरान 12 किलोमीटर तक जनता के बीच रहे और तीन विधानसभाओं को कवर किया। इसमें कांग्रेस और सपा के कार्यकर्ता शामिल रहे। दोनों नेता विजय रथ लिखी बस पर  दयालबाग से बिजलीघर चौराहे तक सवार रहे। इससे पहले दोनों ने लखनऊ में गठबंधन की पहली संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस के बाद रोड शो किया था।

आगरा बसपा और मायावती का गढ़ माना जाता है। यहां पर नौ सीटें हैं और पिछले विधानसभा चुनावों में बसपा ने छह, भाजपा ने दो और सपा ने एक सीट जीती थी। लोकसभा चुनावों में यह सीट भाजपा के पाले में गई थी। आगरा के बाद राहुल और अखिलेश बनारस में रोड शो करेंगे। बनारस भाजपा का गढ़ माना जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी सीट से लोकसभा पहुंचे हैं। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन हुआ है। इसके तहत सपा 298 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Categories: Politics

Related Articles