यूपी चुनाव 2017: सहारनपुर की रैली में राहुल गांधी बोले – ‘मैं हिंदी और उर्दू का दोआब हूं, मैं वो आईना हूं जिसमें आप हैं’

यूपी चुनाव 2017: सहारनपुर की रैली में राहुल गांधी बोले – ‘मैं हिंदी और उर्दू का दोआब हूं, मैं वो आईना हूं जिसमें आप हैं’

सहारनपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सहारनपुर में रैली में काफी शायराना अंदाज दिखाया. उन्होंने कहा कि मैं हिंदी और उर्दू का दोआब हूं, मैं वो आईना हूं जिसमें आप हैं. समाजवादी पार्टी औऱ कांग्रेस के बीच के गठबंधन के बारे में कहते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह गठबंधन यूपी के भविष्य का आईना है. राहुल गांधी ने फिराक गोरखपुरी के शेर को पढ़ते हुए कहा कि हम दोनों में फर्क है, बस इतना, एक कहता है ख्वाब, एक कहता है सपना.

राहुल गांधी के साथ इस रैली में इमरान मसूद भी मौजूद रहे. इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम मोदी जी की तरह मेड इन इंडिया नहीं मेड इन सहारनपुर बनाएंगे, हम लकड़ी के व्यापारियों के लिए नए अवसर लेकर आएंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि हम देश को बांटने वाली शक्तियों के खिलाफ लड़ रहे हैं और ऐसी ताकतों को जो देश को बांटने और लोगों को आपस में लड़ाने का काम करते हैं उन्हें सबक सिखाना होगा. राहुल ने कहा कि हम चाहते हैं कि जैसे बिहार में मोदी जी को वापस भेजा था वैसे ही हम उत्तर प्रदेश से भी वापस भेज दें, इसीलिए अब मोदी जी बिहार की बात नहीं करते हैं. राहुल ने कहा कि मोदी जी पहले सूट पहनते थे, लेकिन जब हमने संसद में सूट-बूट पर भाषण दिया तो उन्होंने सूट पहनना छोड़ दिया.
सपा-कांग्रेस गठबंधन को ध्यान में रखते हुए अखिलेश और राहुल यूपी में अलग अलग जगह साझा रैली कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने आगरा और लखनऊ में साथ मिलकर जनसभा को संबोधित किया है.

बता दें कि यूपी में सभी 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होना है. 11 फरवरी को पहले चरण का चुनाव है. सभी पार्टियों ने यूपी में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. जहां यूपी का चुनाव मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए उनकी साख का सवाल है वहीं कांग्रेस जो पिछले 27 सालों से यूपी में सत्ता से बाहर है उसके लिए भी ये चुनाव बेहद अहम है.

Courtesy:NDTV

Categories: Politics

Related Articles