लोकसभा में मोदी सरकार पर बरसे मल्लिकार्जुन खड़गे, कहा- आप भाषण में अच्‍छे लेकिन इससे पेट नहीं भरता

लोकसभा में मोदी सरकार पर बरसे मल्लिकार्जुन खड़गे, कहा- आप भाषण में अच्‍छे लेकिन इससे पेट नहीं भरता

संसद में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस दल के मल्लिकार्जुन खड़गे ने एनडीए सरकार पर जमकर हमले बोले। खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में सरकार के दावों पर सवाल उठाए और तीखे तंज कसे। उन्‍होंने कहा, ”बोलने में तेज हैं आप, भाषण में बहुत अच्‍छे। लेकिन भाषण से पेट नहीं भरता।” सर्जिकल स्‍ट्राइक के मुद्दे पर उन्‍होंने कहा कि सर्जिकल स्‍ट्राइक की क्रेडिट लेने की जरुरत नहीं है। सिर्फ आप नहीं पूरा देश आर्मी के साथ है। वहीं नोटबंदी पर कहा कि 125 लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री को कम से कम माफी तो मांगनी ही चाहिए थी।

भाजपा पर लोगों को धर्म के नाम पर लड़ाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि देश की एकता के लिए गांधी जी ने कुर्बानी दी। इंदिरा जी ने कुर्बानी दी। आपके घर से कौन गया? एक कुत्‍ता भी नहीं गया। सनातन धर्म के नाम पर आप चाहते हैं कि लोग बंट जाएं। भगवान का नाम लेते हो इमोशनली ब्‍लैकमैल करने के लिए। खड़गे के कुत्‍ते वाले बयान पर सत्‍ता पक्ष की ओर से हंगामा किया गया और इस शब्‍द को कार्यवाही से बाहर निकालने की मांग की गई। इस पर स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि इस तरह के बयानों से बचना चाहिए।

सरकार के बुलेट ट्रेन चलाने के ऐलान पर खड़गे ने कहा लोगों से तालियां बजवाने के लिए बातें बोलते हैं, पर कामयाब हुए क्‍या। पीएम ने कहा था कि एक लाख करोड़ में अहमदाबाद से मुंबई तक बुलेट ट्रेन आएगी। दो साल हो गए अब तक तो नहीं आई। एक साल में ट्रेन 62 बार बेपटरी हो गई। आपका तो ऐसा है कि प्रेम मेरे से है लेकिन शादी किसी और से है। उनकी इस टिप्‍पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हंस पड़े। मल्लिकार्जुन खड़गे ने मनरेगा के जरिए भी सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि पहले इस योजना का मजाक बनाया गया। लेकिन अब इसका बजट बढ़ाकर आप श्रेय लेना चाहते हैं। रूरल डवलपमेंट मंत्री जाएंगे झोला लेकर जेटली जी के पास। आप मनरेगा में भी फेल और रेल में भी फेल।

Courtesy:Jansatta 

Categories: Politics

Related Articles