अलीगढ़ में बोले मोदी, भाजपा सत्ता में अायी तो सपा की भर्तियों की होगी जांच

अलीगढ़ में बोले मोदी, भाजपा सत्ता में अायी तो सपा की भर्तियों की होगी जांच

लखनऊ  पश्चिम उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ पहुंचे। पश्चिमी उप्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह दूसरी रैली है। यहां पर उन्होंने सपा और कांग्रेस के साथ ही बसपा पर भी जमकर निशाना साधा। कहा भारतीय जनता पार्टी की आंधी से बचने के लिये लोग तिनकों का सहारा ले रहे। मिलकर लड़ रहे कि कहीं उड़ न जायें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,किसी प्रकार की परेशानी किए बिना भ्रष्टाचार के खिलाफ कैसे लड़ाई लड़ी जाती है। हमने ये करके दिखाया है। इस बार भाजपा की आंधी अखिलेश को टिकने नहीं देगी, न ही बचने देगी। बेईमानों को प्रश्रय देने वाले, उन्हें बढा़ने वालों को लग रहा है कि अब उन्हें 70 साल का हिसाब देना पड़ेगा। उन्हें 70 साल के पाप का हिसाब अब देना होगा। उत्तर प्रदेश की जनता न्याय चाहती है, इंसाफ चाहती है। ये लोग चुनाव जीतने के इकट्ठे नहीं आए हैं, ये इस डर से आए हैं कि अगर मोदी का राज्यसभा में भी बहुमत हो गया तो वह कड़ा कानून बना देगा।जब मैंने कहा- हजार, 500 के नोट बंद तो तूफान आ गया। कुछ लोगों ने नोट गंगा में बहा दिया, कुछ लोगों ने जला दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब आंधी तेज होती है तो छोटी उम्र का इंसान भी उस आंधी में टिक नहीं पता है वो भी सहारा ढूंढता है। अभी बीजेपी की आंधी है और अखिलेश सहारा ढूंढ रहे हैं। लोगों से सहारा मांग रहे हैं। इस चिंता में और लोगों को पकड़ने में लगे हैं कि बीजेपी की आंधी में कहीं वो उड़ न जाए। उत्तर प्रदेश की जनता परिवर्तन चाहती है, उत्तर प्रदेश की जनता न्याय चाहती है। मेरी माताएं-बहनें, मेरे छोटे कारोबारी, मेरे किसान भाई ये लड़ाई आपके न्याय के लिए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनको लग रहा है कि 70 साल के पाप का हिसाब देना होगा। कोई तो आया जो हिसाब मांग रहा है। हमने आधार और जन धन के माध्यम से लोगों को पैसा देना शुरू किया और 40 हजार करोड़ जो चूहे काट जाते वो बचा लिया। ये चुनाव जीतने के लिए साथ नहीं आए हैं, इसलिए साथ आए हैं कि क्योंकि अगर राज्यसभा में मोदी आया तो ऐसा कानून बनेगा कि चोर-लूटेरों की जगह नहीं बचेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले सालों में ऐसी सरकारें आईं कि अलीगढ़ का ताला अलीगढ़ के ही काम आया। पहले पूरे देश में अलीगढ़ के ताले बिकते थे। अलीगढ़ में कारखाने बंद हो गए। लखनऊ में बैठी सरकार बिजली उपलब्ध नहीं करा सकी। यहां बिजली आती ही नहीं है, आती है तो आनंद मनाते हैं। पीएम ने यहां विकास का मतलब बताते हुए कहा कि वि से विद्युत, का से कानून और स से सड़क। इन तीन मजबूत पिलर पर हम विकास कर मजबूत घर बना सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार बनाने में यूपी की जनता का हाथ है। यहां के नौजवान अपने पैरों पर खड़ें हों इसके लिए मैं मुद्रा योजना लाया। हम करोड़ों नौजवानों को नौकरी के लिए मदद कर चुके हैं अब वो दूसरों की मदद कर रहे हैं। इंटरव्यू के नाम पर गरीब आदमी अपनी जमीन, मां का मंगलसूत्र तक गिरवी रखकर पैसा देता था। हमने इंटरव्यू खत्म कर दिया। इससे भ्रष्टाचार गया, भाई-भतीजावाद गया, सब गलत काम खत्म हो गया। मैंने यूपी सरकार से कहा भी इसे बंद करो लेकिन यहां ऐसा नहीं है। नौकरी पाने के लिए किसी विशेष जाति में जन्म लेना जरूरी है क्या? हमारी सरकार बनते ही कानूनी प्रकिया के तहत सबको न्याय दिलाएंगे।

पीएम ने कहा कि क्या यूपी में सूरज ढलने के बाद क्या कोई बहन बेटी अकेली घर से जा सकती है क्या? गुंडों को संरक्षण देने वालों को प्रदेश से निकाल दीजिए। यहां तो गुंडों को संरक्षण के कारण पुलिस भी मुकदमा नहीं लिखती है। यहां मां-बहन लकड़ी जलाकर खाना पाकती है, 400 सिगरेट का धुआं उनके शरीर के अदंर जाता है, ये गुनाह क्यों है। केंद्र में जब से मेरी सरकार बनी तो गैस कनेक्शन के लिए लाइन खत्म हो गई। अब तक 1 करोड़ 80 लाख को गैस का कनेक्शन दे दिया है। हमने पता किया 18 हजार गांव आज भी ऐसे थे जहां आज भी बिजली नहीं पहुंची थी। मैंने अधिकारियों को बोला एक हजार दिन में सभी गांव में बिजली पहुंच जाना चाहिए।मैं दुख के साथ कह रहा हू्ं कि उन 18 हजार गांव में से सबसे ज्यादा गांव उत्तर प्रदेश में है।

विकास: वि- विद्युत, का- कानून, स- सड़क। इन तीन मजबूत पिलर पर हम विकास कर मजबूत घर बना सकते हैं। मैं यूपी से कहना चाहता हूं कि यूपी को ‘SCAM’ से मुक्त करना है। उत्तर प्रदेश को माफियाओं से मुक्त करना है। यहां दोनों सरकारों में स्पर्धा होती है, मायावती के समय में 3 गुनाह पर प्रदेश नंबर 1 था। अखिलेश आए तो 5 गुनाहों में यूपी नंबर वन हो गया। हमने LED बल्ब लगाने का अभियान चलाया। कांग्रेस के जमाने में 300-400 में मिलता था लेकिन हमने 30-40 रुपये में उपलब्ध कराया।

मैंने बाबा साहेब के जन्म स्थान पर पंच तीर्थ का निर्माण किया। मुंबई में भव्य स्मारक पूरी दुनिया में संदेश देगा। बाबा साहेब के जन्म स्थल को उपेक्षित कर दिया था। जब तक कांग्रेस की सरकार थी बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं दिया। मैंने यूरिया को नीम कोटेड कर दिया अब यूरिया फैक्ट्री में काम नहीं आता। अब यूरिया का ब्लैकमेलिंग बंद हो गई। किसानों को ब्लैक से यूरिया खरीदना पड़ता था, ये इसलिए होता था क्योंकि यूरिया की चोरी होती थी। हमने निर्णय किया हमने इथेनॉल बनाने का काम किया और किसान भाइयों की मदद की। हरियाणा में किसान जो पैदावार करते हैं उसमें से 60 फीसदी माल सरकार खरीदती है।

भाजपा की सरकार 70% माल उचित मूल्य पर खरीदती है। किसान धान-गेहूं पैदा करते हैं, लेकिन निर्धारित मूल्य पर खरीदी क्यों नहीं करती यूपी सरकार जब हरियाणा में भाजपा सरकार किसानों को पैसा दे सकती है तो यूपी सरकार क्यों नहीं, हमारी सरकार बनेगी तो 14 दिनों में किसानों को पैसा मिल जाएगा। मैं अखिलेश से पूछना चाहता हूं कि आपके आसपास जो चीनी मिल है वो किसानों को पैसा क्यों नहीं दे रही है। गन्ना किसानों का 22 हजार करोड़ रुपये बकाया था मैंने मिल वालों को पैसा नहीं, सीधे 32 लाख किसानों के खाते में पैसा भेज दिया।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics

Related Articles