मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की आज छह और राहुल गांधी की एक चुनावी सभा

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की आज छह और राहुल गांधी की एक चुनावी सभा

लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के सिर्फ चार दिन बाकी रहने के कारण अब सभी दलों ने ताबड़तोड़ चुनावी सभा का कार्यक्रम तैयार कर लिया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज छह चुनावी सभा करेंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज मेरठ में एक सभा करेंगे। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी अपनी-अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में आज चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राजनाथ सिंह भी आज चार चुनावी सभा करेंगे।

प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में पहले चरण के चुनाव के कारण आज राजनीति के कई दिग्गज ताबड़तोड़ रैलियों से हुंकार भरेंगे। आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के साथ ही केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह व उमा भारती चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

सीएम अखिलेश की छह सभा

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बेहद सक्रिय हैं। आज उनकी छह चुनावी सभा होगी। अखिलेश यादव मेरठ में पांच और हापुड़ में एक जनसभा करेंगे। उनकी मेरठ नगर, किठौर, हस्तिनापुर सिवालखास व सरधना और हापुड़ के गढमुक्तेश्वर में चुनावी सभा होगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मेरठ में दोपहर 12 बजे से नौचंदी ग्राउंड मेरठ में सभा होगी।

मायावती की दो सभा

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती की आज दो चुनावी सभा है। मायावती की आज गाजियाबाद के रामलीला ग्राउंड तथा संभल के मौलागढ़ में सभा होगी।

राजनाथ की चार सभा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज शामली के कैराना के साथ मुजफ्फरनगर के चरथावल व बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र में सभा करेंगे। इसके बाद मेरठ के किठौर जनसभा को संबोधित करेंगे।

उमा भारती की तीन जनसभाएं

केंद्रीय मंत्री उमा भारती बुलंदशहर और गाजियाबाद में रहेंगी। उनकी बुलंदशहर के अनूपशहर के बाद गाजियबाद के लोनी तथा एटा के सैनिक पड़ाव मैदान में सभा होगी।

केशव मौर्या की छह जनसभाएं

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तथा फूलपुर से सासंद केशव प्रसाद मौर्या की आज छह सभा होगी। मौर्या आज सहारनपुर, अमरोहा, मुरादाबाद व बदायूं में रैली को संबोधित करेंगे। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव भी आज चुनावी सभा का आगाज करेंगे। उनकी एटा के सकीट, करतला तथा एटा नगर में जनसभा होगी।

Courtesy: Jagran.com

 

Categories: Politics

Related Articles