सऊदी ने 4 महीनों में 39,000 पाकिस्तानियों को निकाला देश से बाहर: रिपोर्ट

सऊदी ने 4 महीनों में 39,000 पाकिस्तानियों को निकाला देश से बाहर: रिपोर्ट

रियाद। सऊदी अरब ने चार महीनों में 39,000 पाकिस्तानी नागरिकों को देश से बाहर भेजा है। पाक नागरिकों को वीजा नियमों के उल्लंघन करने की वजह से देश से बाहर निकाला गया है। सऊदी के वरिष्ठ अधिकारियों ने पाक नागरिकों के इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने की आशंका के चलते उनकी अच्छी तरह से जांच-पड़ताल करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। सऊदी गेजेट की रिपोर्ट में यह बात बताई गई है।

पाक नागरिकों के धार्मिक और राजनीतिक रुझान की जानकारी ली जाए

रिपोर्ट को सुरक्षा अधिकारियों से मिली जानकारियों के आधार पर तैयार किया गया है। सुरक्षा समिति के अध्यक्ष अब्दुल्ला अल-सादों ने आदेश दिया कि किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को काम पर रखने से पहले उसकी पुख्ता जांच पड़ताल की जाए। दरअसल, कई पाक नागरिक ड्रग तस्करी, चोरी, धोखाधड़ी के आरोपों में गिरफ्तार हुए हैं। इसके बाद शाउरा काउंसिल ने यह आदेश जारी किया है। अब्दुल्ला ने कहा कि नौकरी के लिए आने वाले पाक नागरिकों के राजनैतिक और धार्मिक रुझान के बारे में पूरी जानकारी ली जाए। जबतक ये प्रक्रियाएं पूरी न हों, तब तक किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को सऊदी में नौकरी पर ना रखा जाए।

करीब 82 पाकिस्तानी नागरिक आतंकवाद और सुरक्षा संबंधी मामलों में संदिग्ध हैं। हाल ही में अफगानिस्तान के अल-हराज़ात और अल-नसीम जिलों में हुए आतंकी वारदातों के सिलसिले में 15 पाक नागरिकों को गिरफ्तार भी किया गया है।इनमें महिलाएं भी शामिल हैं।

Courtesy: Patrika.com

Categories: International

Related Articles