3700 करोड़ की ठगी में बैंक मैनेजर अरेस्ट, कर डाली एक हजार की हेराफेरी

3700 करोड़ की ठगी में बैंक मैनेजर अरेस्ट, कर डाली एक हजार की हेराफेरी

नोएडा  ऑनलाइन लाइक के नाम पर लाखों लोगों से 3700 करोड़ की ठगी के आरोपी अनुभव मित्तल के साथ मिलकर यश बैंक के बिजनेस रिलेशन मैनेजर अतुल मिश्रा ने एक हजार करोड़ की हेराफेरी करा दी। इसकी जानकारी एसटीएफ को जांच के दौरान मिली। जिसके बाद अतुल मिश्रा को एसटीएफ ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ सीओ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि प्रारंभ से ही इस बात की आशंका थी कि अनुभव मित्तल ने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर खातों में जमा रकम को निकाला है।

जांच में पता चला गाजियाबाद के राजनगर आरडीसी स्थित यश बैंक में अनुभव मित्तल के एब्लेज इंफो साल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के दो खाते हैं। इन खातों से अक्टूबर-दिसंबर 2016 के बीच एक करोड़ रुपये विभिन्न खातों में ट्रांसफर हुए।

एसटीएफ ने इसकी जांच की, जिसमें पता चला कि मित्तल के एब्लेज इंफो कंपनी के खातों से बड़ी रकम ट्रांसफर होने को बैंक से गंभीरता से लिया था। बैंक ने जांच के लिए आंतरिक कमेटी बनाई थी। साथ ही एब्लेज इंफो कंपनी के खातों से रकम ट्रांसफर पर रोक लगा दी थी।

इसी दौरान यश बैंक के बिजनेस रिलेशन मैनेजर अतुल मिश्रा ने अनुभव मित्तल के साथ मिलीभगत कर ली। बैंक से रोक के बावजूद अनुभव मित्तल की कंपनी के दोनों खातों से विभिन्न खातों में अतुल मिश्रा ने एक हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर कराए।

अनुभव मित्तल ने यह पैसे अपनी फर्जी कंपनियों के खातों में ट्रांसफर किए। जिसे बाद में धीरे-धीरे कर निकाल लिया गया। अब एसटीएफ उन खातों की जांच कर रही है, जिनमें पैसे गए।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Regional

Related Articles