चुनावी हिंसा में रालोद-बसपा समर्थकों में पथराव और फायरिंग

चुनावी हिंसा में रालोद-बसपा समर्थकों में पथराव और फायरिंग

मुरादाबाद पश्चिम में चुनावी रंजिश की शुरुआत हो गयी है। कांठ के गढ़ी गांव में रविवार को रालोद और बसपा के समर्थक भिड़ गए। पथराव हुआ और पांच राउंड फायरिंग भी हुई। रालोद प्रत्याशी आफाक अली खां की जनसभा में पूर्व सांसद जयंत चौधरी का इंतजार हो रहा था। इस दौरान बसपा प्रत्याशी हाजी नासिर कुरैशी का रोड शो सभा स्थल के सामने की सड़क पर पहुंच गया। बस यहीं से तनातनी हो गई। रालोद समर्थकों ने नारेबाजी कर दी। मंच से भी अपशब्द कहे गए। बसपा के रोड शो पर पथराव कर रालोद समर्थकों ने वाहनों को तोडऩा शुरू कर दिया। बसपा समर्थकों ने भी जवाबी हमला करते हुए फायङ्क्षरग शुरू कर दी। पांच राउंड फायर करने से भगदड़ मच गई। रोड शो में शामिल अभिनेता आफताब शिवदासानी, उपेंद्र पटेल और अभिनेत्री संभावना सेठ समेत कई मॉडल ने कारों में छिपकर खुद को बचाया। बाद में पुलिस ने इनके वाहनों को धामपुर की ओर रवाना कर दिया।

ऐसे बिगड़ा माहौल

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रोड शो में कार की छत का शटर हटाकर खड़ी हुई मॉडल ने सभास्थल के पास चारों ओर देखने के साथ ही फ्लाइंग किस दी। इस पर सभा से युवाओं की भीड़ रोड शो की ओर दौड़ पड़ी। यह नजारा देखकर मंच से संचालक ने रोड शो करने वालों के खिलाफ अपशब्द कह दिए। उकसाने के बाद भीड़ बेकाबू हो गई और पथराव कर दिया। प्रभारी निरीक्षक कांठ राजवीर सिंह ने कहा कि बसपा प्रत्याशी का रोड शो था। गढ़ी में रोड शो के वाहन आने पर समर्थकों में नोकझोंक हो गई थी। विवाद बढ़ गया था। हालात को काबू कर लिया था। पूर्व सांसद रालोद जयंत चौधरी ने कहा कि क्या विवाद हुआ है, किसने फायरिंग की और रालोद समर्थकों ने क्या किया। इसकी जानकारी मुझे नहीं है। सभा के बाद मामले की जानकारी लेंगे।

बदायूं में रोड शो पर पथराव

राष्ट्रीय परिवर्तन दल के बदायूं रोड शो पर दूसरे दल के समर्थकों ने पथराव कर दिया। हमले में प्रत्याशी के बेटे कुणाल यादव समेत कई लोग घायल हुए और कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। सत्ताधारी विधायक के बेटे पर ही कातिलाना हमला कराने का आरोप लगाया जा रहा है। राष्ट्रीय परिवर्तन दल की प्रत्याशी उमलेश यादव के पुत्र कुणाल यादव और महान दल के जिलाध्यक्ष रामेंद्र शाक्य के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं द्वारा नरैनी से रोड शो निकाला गया। जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव नाधा में सड़क किनारे मौजूद दर्जनों लोगों ने रोड शो पर पथराव शुरू कर दिया। इसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। हमले के बाद समर्थक घटना स्थल पर पहुंचे गए और जाम लगाने का प्रयास किया। कुणाल यादव का आरोप है कि सत्ताधारी विधायक के बेटे के इशारे पर उन पर जानलेवा हमला किया गया। सत्ता के दबाव में पुलिस कार्रवाई से पीछे हट रही है। सीओ श्योराज ङ्क्षसह ने बताया कि गांव में सुरक्षा की दृष्टि से फोर्स तैनात कर दिया है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

प्रतापगढ़ भाजपा प्रत्याशी के दफ्तर पर हंगामा

प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी धीरज ओझा के रानीगंज बाजार स्थित चुनाव कार्यालय पर रविवार देर रात शराब के नशे में कुछ लोगों ने पहुंचकर हंगामा किया। वहां खड़ी गाड़ी पर पथराव किया गया। इससे उसका शीशा टूट गया। समर्थकों ने मना किया तो झड़प हो गई। सूचना पर पहुंची डायल 100 पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एक युवक को हिरासत में ले लिया। एसओ रानीगंज शुभ नारायण ने नशे में कुछ लोगों द्वारा हंगामा मचाए जाने की पुष्टि की।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Crime