विधायकों की ट्रेनिंग में एमपी बीजेपी अध्‍यक्ष बोले- शिवराज तम्‍बू हैं, कार्यकर्ता बम्‍बू बनें तब सही से चलेगी सरकार

विधायकों की ट्रेनिंग में एमपी बीजेपी अध्‍यक्ष बोले- शिवराज तम्‍बू हैं, कार्यकर्ता बम्‍बू बनें तब सही से चलेगी सरकार

मध्‍य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के लिए 14 व 15 फरवरी को प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया गया। इसमें पार्टी के नेताओं द्वारा विधायकों को विधायिका, आचरण एवं सुचिता का पाठ पढ़ाया गया। पार्टी ने राज्‍य के सभी विधायकों को इस कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने को कहा था, मगर पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर नहीं आए। पचमढ़ी में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में विधायकों और मंत्रियों के बीच आपसी तालमेल की पोल खुलकर सामने आ गई। विधायकों ने मंत्रियों पर उन्हें महत्व न दिए जाने का आरोप लगाया है। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पार्टी का हीरो बना दिया। उन्होंने अपने ही अंदाज में शिवराज की तारीफ करते हुए कहा कि अकेले शिवराज के दम पर सरकार चल रही है।

एमपी बीजेपी अध्‍यक्ष नंदकुमार ने कहा कि ‘शिवराज तंबू हैं और कार्यकर्ताओं को बम्बू बन जाना चाहिए तभी सरकार सही ढंग से चल पायेगी।’ सीएम की तारीफ करते हुए उन्‍होंने विधायकों को चेताया है कि चुनाव जीतने के लिए हम सब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निर्भर हैं। अगला चुनाव जीतने के लिए मुख्‍यमंत्री के भरोसे मत रहो। विधायकों को नसीहत और शिवराज की खुले तौर पर तारीफों का यह सिलसिला नंदकुमार पहले भी चलाते रहे हैं।

कार्यक्रम में शिवराज ने कहा, ”जनता के साथ स्नेह, प्रेम से व्यवहार करें। हम सब में सेवक का भाव होना चाहिए। काम और व्यवहार से हमारी छवि का निर्माण होता है। संतुलित आचरण और व्यवहार होना चाहिए। सांसद और विधायक बनने से पहले हमारा जैसा व्यवहार था, वैसा ही बाद में रहना चाहिए।”

इससे पहले सागर में आयोजित हुई प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक में भी नंदकुमार ने शिवराज के द्वारा किए जा रहे कामों की तारीफों के पुल बांधे थे। नंदकुमार ने कहा था जैसे महापुरूषों के अच्छे काम के लिए उनके निक नेम समाज रखता है। जैसे गांधीजी को बापू, नेहरू को चाचा वैसे ही शिवराज मामा बन गये हैं।

Courtesy:Jansatta 

Categories: Politics

Related Articles