यूपी चुनाव 2017 LIVE : दूसरे चरण के मतदान में दो घंटे में 10.69 प्रतिशत मत पड़े

यूपी चुनाव 2017 LIVE : दूसरे चरण के मतदान में दो घंटे में 10.69 प्रतिशत मत पड़े

लखनऊ  उत्तर प्रदेश में सत्रहवीं विधानसभा गठन के लिए हो आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ ही तराई क्षेत्र में पहले दो घंटे में 10.69 प्रतिशत मतदान किया गया। किसी भी जगह पर अप्रिय घटना नहीं हुई है, जबकि एक दर्जन से अधिक जगह पर ईवीएम खराब होने के कारण मतदान बाधित रहा। सभी जगह पर नई मशीन लगाने के बाद मतदात जारी है।

विधानसभा चुनाव में मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को हुआ था। जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में 73 सीट पर मतदान हुआ था। दूसरे चरण का मतदान आज 11 जिलों की 67 सीटों के लिए है। आज अमरोहा, बदायूं, बरेली, बिजनौर, लखीमुपर खीरी, मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर, संभल, सहारनपुर व शाहजहांपुर में मतदान हो रहा है।

सुबह 9 बजे तक 10.69% फीसदी मतदान

अमरोहा में 14% मतदान

बिजनौर में 14% मतदान

बदायूं में 9.22 % मतदान.

मुरादाबाद में 11.00%

सहारनपुर में 11.80%

संभल में 11.00% मतदान.

रामपुर में 11% मतदान.

बरेली में 10.87 % मतदान.

पीलीभीत में 10.50 % मतदान.

लखीमुपर खीरी में 10.00 % मतदान.

शाहजहांपुर में 11.54 % मतदान.

सम्भल में छिटपुट झड़प के बीच सम्भल में मतदान जारी

सम्भल की चारों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया। सम्भल के संवेदनशील बूथों दीपा सराय सहित सराय तरीन पर पुलिस की विशेष नजर रही। यहां डीएम भूपेंद्र चौधरी व एसपी बालेंदु भूषण सिंह ने निरीक्षण किया।

गुन्नौर के दो तथा असमोली के एक बूथ पर ईवीएम खराब होने से मतदान आधा घंटा तक रूका रहा। जेड यू इंटर कालेज में ईवीएम मशीन इनवैलिड पेपर बताई। भाग संख्या 333 पर यह स्थिति थी आठ बजे तक मतदान रूका था। बाद में ईवीएम बदली गई। बीडीइंटर कालेज में भी एक ईवीएम खराब हो गई। आधा घंटा यहां भी रूका रहा। आर्य कन्या इंटर कालेज में सुबह नौ बजे एआइएमआइएम के एजेंट को भगाने की बात कहते हुएप्रत्याशी समर्थकोंने हल्ला मचा दिया। दरोगा से विवाद कर दिया। फिर बीएसएफ पहुंची तो भीड़ को दौड़ा लिया। उधर पूर्व सांसद डॉ. बर्क, जियाउर्रहमान बर्क ने अंजुमन में, मंत्री नवाब इकबाल महमूद ने निगार कालेज में, पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान ने सराय तरीन में तथा भाजपा प्रत्याशी अरविंद गुप्ता ने शंकर कालेज में अपना वोट सुबह साढ़े सात बजे डाल दिया।

ईवीएम खराब

लखीमपुर खीरी के बेलरायां के बूथ नं. 150 और निघासन के दरेरी में ईवीएम खराब। सहारनपुर नगर के बेरीकला में बूथ संख्या 176 की ईवीएम खराब हो गई है। यहाँ मतदान प्रभावित होने की खबर है। आज अमरोहा के मोहल्ला कोट स्थित अर्बन हेल्थ पोस्ट कक्ष संख्या 1 बाजार कोर्ट बूथ संख्या 107 पर पीठासीन एवं स्टाफ मीनाकारी के कारण मतदान देर से शुरू हुआ, जबकि बरेली के कैंट विधान सभा के एसवी कालेज पोलिंग बूथ पर नोक-झोंक का मामला सामने आया।

मुरादाबाद में लोग बूथों पर उमड़ रहे

मुरादाबाद मंडल के सभी जिलों में सुबह सात बजे मतदान के लिए लोग बूथों पर उमड़ रहे हैं। सुबह नौ बजे तक मुरादाबाद जिले में 11 फीसद मतदाताओं ने मतदान किया। संभल में भी 11 फीसद हुआ। अमरोहा के धनौरा में 14.40, नौगावां सादात में 14.30, अमरोहा में 14.50, हसनपुर में 14.60 फीसद मतदान।चन्दौसी के मतदान केंद्रों पर सुबह ज्यादा भीड़ नहीं दिखाई दी. सुबह नौ बजे तक चन्दौसी तहसील में आठ प्रतिशत मतदान हुआ। रामपुर जिले की शहर सीट पर 9%, चमरौआ-12%, मिलक-10%, बिलासपुर-13%, स्वार में 11% मतदान हुआ। जिले में कुल 11 फीसद मतदान हुआ है।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics

Related Articles