जब यूपी के पास अपने बेटे हैं तो उसे गोद लेने की जरूरत क्‍या है-प्रियंका गांधी, राय बरेली में

जब यूपी के पास अपने बेटे हैं तो उसे गोद लेने की जरूरत क्‍या है-प्रियंका गांधी, राय बरेली में

उत्‍तर प्रदेश विधानसभ चुनाव 2017 में कांग्रेस के लिए प्रियंका गांधी प्रचार करने शुक्रवार को रायबरेली पहुंची। रैली में उन्‍होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी को ”बाहरी’ नेता बताते हुए प्रियंका ने कहा, ”यूपी का एक-एक नौजवान नेता बनना चाहता है, यूपी को बाहरी नेता की जरूरत नहीं।” प्रियंका ने मोदी की बात का जवाब देते हुए कहा कि ‘पीएम ने कहा था कि यूपी ने उन्‍हें बेटे के तौर पर गोद लिया है। क्‍या उत्‍तर प्रदेश को अपने विकास के लिए किसी को गोद लेने की जरूरत है? यूपी को किसी को गोद लेने की जरूरत नहीं, यहां का एक-एक नौजवान प्रदेश का विकास करेगा।’ प्रियंका ने रायबरेली के लोगों से कहा, ”आप लोग उसे वोट दीजिए जो आपके लिए काम करे, ना कि उसके लिए जो केवल झूठे वादे करे।” इससे पहले रायबरेली में शुक्रवार को हुई एक और रैली में प्रियंका ने मंच से कुछ नहीं कहा था। तब सिर्फ राहुल गांधी ने भाषण दिया।

राहुल ने रायबरेली में पीएम नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया। उन्‍होंने कहा, ”नरेंद्र मोदी जी आप हिंदुस्‍तान के प्रधानमंत्री है। किस प्रकार की सौदेबाजी आप कर रहे हैं। मोदीजी ने कर्ज के बारे में कुछ नहीं बोला। यूपी में चुनाव आया। कल-परसों में बोलते हैं कि भाइयों यूपी में जैसे ही बीजेपी की सरकार बनाओगे, किसानों का कर्जा माफ कर देगा। अपने ऑफिस जाइए, कैबिनेट को बिठाइए, 15 मिनट में आप किसानों का कर्जा माफ कर सकते हो। मगर नहीं।”

उन्‍होंने नोटबंदी को लेकर पीएम पर तंज कसते हुए कहा, ”2014 में मोदी आए, फिल्‍म देखने जाते हैं, वैसे आए। शाहरुख की फिल्‍म दिलवाले दुल्‍हनियां ले जाएंगे पिक्‍चर बनाई, अच्‍छे दिन की बात की। सबको खुश कर देंगे। ढाई साल बाद पता लगा कि शोले का गब्‍बर आ गया।

Courtesy:Jansatta 

Categories: Politics

Related Articles