यूपी चुनावः आज है तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का अाखिरी दिन, दिग्गजों ने झोंकी ताकत

यूपी चुनावः आज है तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का अाखिरी दिन, दिग्गजों ने झोंकी ताकत

लखनऊ दिग्गज नेताओं की सभाओं से चुनावी माहौल गर्माया हुआ है। आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बाराबंकी व लखनऊ में, बसपा प्रमुख मायावती इलाहाबाद व फतेहपुर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बस्ती व सिद्धार्थनगर, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सीतापुर व कन्नौज में जनसभाओं को संबोधित करेंगे तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली का रुख करेंगे।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को सिद्धार्थनगर की इटवा, बांसी, बस्ती जिले की महदेवा, संतकबीरनगर जिले की खलीलाबाद क्षेत्र की सभाओं को संबोधित करेंगे। वह शुक्रवार को गोरखपुर में रात्रि विश्राम करेंगे। गृह मंत्री राजनाथ सिंह सीतापुर जिले की महमूदाबाद, महोली, मिश्रिख और कन्नौज की तिर्वा क्षेत्र की सभाओं को संबोधित करेंगे।

समाजवादी पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को बाराबंकी में पांच सभाओं के अलावा लखनऊ में भी दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा सांसद डिंपल यादव औरेया और कन्नौज की सभाओं में शामिल होंगी।
बसपा प्रवक्ता के मुताबिक, मायावती पहली चुनावी सभा फतेहपुर के शेखपुर उनवा में तथा दूसरी सभा इलाहाबाद में ग्राम सोरांव के इंटर कालेज में करेंगी।

उधर कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की दोपहर 1.30 बजे हाथगांव फतेहपुर में सभा करने के बाद रायबरेली पहुंचेंगे। सायं 3.00 बजे राजकीय इंटर कालेज के मैदान तथा 4.30 महाराजगंज में सभा संबोधित करेंगे। उनके साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी रहेंगी। प्रदेश प्रवक्ता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि महासचिव गुलाम नबी आजाद शुक्रवार को इलाहाबाद में तीन सभा तथा प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर कानपुर देहात व बाराबंकी में जनसभाएं संबोधित करेंगे। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व राजीव शुक्ला इलाहाबाद में चुनावी कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य झांसी में प्रेस वार्ता करेंगे और फिर बबीना, गरौठा, मऊरानीपुर तथा ललितपुर में महरौली विधानसभा क्षेत्र की सभा संबोधित करेंगे। प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर गोरखपुर में बैठक करेंगे। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र लखनऊ में मोहनलालगंज, रायबरेली की सरैनी तथा हरचंदपुर की सभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री उमा भारती बबीना, गरौठा, मऊरानीपुर और महरौनी की जनसभाओं में रहेंगी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फर्रुखाबाद जिले की अमृतपुर और बांदा की बबेरू विधानसभा क्षेत्र की सभाओं को संबोधित करेंगे।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics