यूपी चुनाव: इटावा में साधना यादव ने कहा, अखिलेश व प्रतीक मेरी दो आंखें

यूपी चुनाव: इटावा में साधना यादव ने कहा, अखिलेश व प्रतीक मेरी दो आंखें

इटावा  उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इटावा में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ मतदान करने पहुंची उनकी पत्नी साधना यादव ने आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जमकर सराहना की। साधना यादव आज मुलायम सिंह यादव तथा बहू अपर्णा यादव के साथ मतदान करने इटावा के सैफई आई थीं।

मुलायम सिंह यादव साथ मतदान करने के बाद साधना यादव को मीडिया ने घेर लिया।

साधना यादव ने कहा कि प्रतीक त था अखिलेश यादव दोनों मेरे बेटे हैं। अखिलेश तथा प्रतीक यादव मेरी दो आंखें हैं। जो लोग सौतले की बात कर रहे हें वह सभी लोग अन्याय की बात कर रहे हैं। उनको शायद पता नहीं है कि मेरा पूरा समर्थन अखिलेश यादव को है। साधना साधना यादव ने कहा कि अखिलेश यादव मेरा ही बेटा है।हर घर में लड़ाई होती है और फिर सुलह हो जाती है, उनके बीच में किसी तरह का कोई टकराव नहीं है।

अखिलेश से कभी सौतेला व्यवहार नहीं किया। हमारे बीच कोई सौतेलापन नहीं है। उसकी शादी हुई बच्चे हुए हम सब में प्रेम है। उसे हमेशा आगे बढ़ते देखने की इच्छा रही उसे एमपी का चुनाव लड़वाया। मुख्यमंत्री की कुरसी पर बैठे हुए देखकर खुशी होती है, मैंने अपने दोनों बेटों में कभी फर्क नहीं किया।

कौन हैं साधना गुप्ता

कहा जाता है कि मुलायम सिंह यादव जब राजनीति के शिखर पर थे उस वक्त उनकी जिंदगी में साधना गुप्ता का आगमन हुआ। 1982 में जब मुलायम लोकदल के अध्यक्ष बने, उस वक्त साधना पार्टी में एक कार्यकर्ता की हैसियत से काम कर रही थीं। बेहद खूबसूरत साधना पर जब मुलायम की नजर पड़ी तो वे भी बस उन्हें देखते ही रह गए।

2003 में अखिलेश की मां मालती देवी की बीमारी से निधन हो गया और बाद में साधना गुप्ता पूरी तरह मुलायम की जिंदगी में आ गई। इसी बीच अखिलेश के विरोध को नजरअंदाज करते हुए मुलायम ने अपने खिलाफ चल रहे आय से अधिक संपत्ति से संबंधित मुकदमे में सुप्रीम कोर्ट में एक शपथपत्र दिया, जिसमें उन्होंने साधना गुप्ता को पत्नी और प्रतीक को बेटे के रूप में स्वीकार कर लिया।

बता दें कि यादव परिवार में आई दरार की मुख्य वजह राजनीतिक विरासत का बंटवारा ही बताया जा रहा है, जिसका केंद्र बिन्दु पार्टी सूत्र साधना गुप्ता को बताते हैं। साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी हैं और अखिलेश पहली पत्नी के बेटे हैं।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics

Related Articles