रिलायंस जियो (Jio) की पेशकश से नाराज वोडाफोन (Vodafone) ने कहा- रूल तोड़ा… | जानें पूरा मामला

रिलायंस जियो (Jio) की पेशकश से नाराज वोडाफोन (Vodafone) ने कहा- रूल तोड़ा… | जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: मगंलवार को जहां मुकेश अंबानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जहां प्राइम ऑफर पेश कर जियो ग्राहकों को तोहफा दिया वहीं दूरसंचार कंपनी वोडाफोन इंडिया ने फ्री वॉयस कॉल ऑफर के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में अपनी बात रखी. वोडाफोन ने कहा कि वह रिलायंस जियो द्वारा उपलब्ध कराई जा रही नि:शुल्क वॉयस सेवाओं से खिन्न है क्योंकि यह ट्राई के शुल्क दर आदेशों का उल्लंघन है.

वोडाफोन ने रिलायंस जियो द्वारा अपने ग्राहकों को सारी सेवाएं नि:शुल्क देने का विरोध करते हुए इसे नियम विरूद्ध बताया है. कंपनी का कहना है कि नि:शुल्क वॉयस कॉल उपलब्ध करवाकर और इसे 90 दिन की अवधि के बाद भी प्रमोशनल पेशकश के रूप में जारी रख रिलायंस जियो आईयूसी नियमों और ट्राई के शुल्क दर आदेशों का उल्लंघन कर रही है.

कंपनी ने न्यायाधीश संजीव सचदेवा की अदालत में कहा कि वह इस कथित उल्लंघन को जारी रखने की अनुमति देने के ट्राई के रख से भी व्यथित है. वहीं रिलायंस जियो ने वोडाफोन की याचिका की वरीयता का विरोध करते हुए कहा कि ट्राई ने रिलायंस जियो को क्लीन चिट दी और अगर वोडाफोन को इससे दिक्कत है तो उसे टीडीसैट में जाना चाहिए. अन्य दूरसंचार कंपनी भारती व एयरटेल ऐसा पहले ही कर चुकी है. इस मामले में आगे सुनवाई 27 फरवरी को होगी.  टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में क्रांति लाने वाले रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने जियो ग्राहकों के लिए नए आकर्षक ऑफर पेश किए हैं. इसके तहत मुकेश अंबानी ने एक नया प्राइम ऑफर पेश किया है. इस ऑफर की अवधि एक मार्च से 31 मार्च, 2017 तक होगी. इस प्रस्‍तावित अवधि के भीतर मेंबरशिप लेने वाले मौजूदा और नए ग्राहकों को केवल एक बार एकमुश्‍त 99 रुपये की फीस देनी होगी. इससे वह इस नए प्‍लान प्राइम ऑफर के मेंबर बन जाएंगे. उसके बाद एक अप्रैल से अगले 31 मार्च, 2018 तक यानी एक साल तक उनको इस ऑफर के तहत 303 रुपये के मासिक कीमत पर अनलिमिटेड डाटा, वॉयस एवं मीडिया सर्विसेज मिलेंगी. यानी एक मोटे अनुमान के मुताबिक एक अप्रैल से प्रतिदिन लगभग 10 रुपये की कीमत पर जियो की अनलिमिटेड सुविधाएं मिलेंगी.

Courtesy: NDTV

Categories: India

Related Articles