संसद भवन के बाहर एक व्यक्ति ने जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश

संसद भवन के बाहर एक व्यक्ति ने जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश

नई दिल्ली: किसान होने का दावा करने वाले राजस्थान के 45 वर्षीय एक व्यक्ति ने बुधवार दोपहर संसद भवन के बाहर जहर खाकर कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की. पुलिस ने बताया कि राजस्थान के हनुमानगढ़ी जिले के रहने वाले राम चंद्रा को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्राथमिक उपचार के बाद उसने पुलिस को बताया कि वह कर्ज के बोझ से दबा हुआ है और पिछले तीन महीने से कर्ज नहीं चुका सका. वह दो दिन पहले यहां आया और कई जगहों को देखने के बाद उसने जहर खाने के लिए संसद भवन के बाहर के क्षेत्र को चुना.

अधिकारी ने बताया कि उसने शाम साढ़े पांच बजे संसद भवन के गेट नंबर सात के बाहर जहर खा लिया. गेट पर तैनात सुरक्षाबलों ने इस घटना को देखा और पीसीआर वैन को इसकी सूचना दी.

पुलिस ने कहा कि चंद्रा ने बताया कि उसके गांव के एक व्यक्ति ने उससे कहा था कि अगर वह संसद भवन के बाहर मर जाता है तो बैंक उसका कर्ज माफ कर देगा.

अधिकारी ने कहा, ”हम इस व्यक्ति के दावों की पुष्टि कर रहे हैं. आगे की जांच के लिए हम राजस्थान पुलिस से संपर्क करेंगे. चिकित्सकों ने बताया कि उसकी हालत खतरे से बाहर है.”

Courtesy: NDTV

Categories: India

Related Articles