गाजीपुर, जौनपुर, इलाहाबाद और बांदा में दुष्कर्म की दुःसाहसिक वारदातें

गाजीपुर, जौनपुर, इलाहाबाद और बांदा में दुष्कर्म की दुःसाहसिक वारदातें

लखनऊ  उत्तर प्रदेश में यौन हिंसा की रफ्तार कम नहीं है। आज गाजीपुर में नाबालिग लड़की को दरिंदे ने हवश का शिकार बनाया जबकि जौनपुर में एक युवती से तीन दिन तक बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया गया। वहीं बांदा में किशोरी से सात लोगों ने दुराचार किया जबकि इलाहाबाद में दुषअकर्म का वीडियो वायरल कर दिया गया। बात सामने आने पर स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। आला अफसरों ने दोषियों को हर हाल में दंडित कराने का आश्वासन दिया है।

गाजीपुर में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म

गाजीपुर जिले के नगसर क्षेत्र में कुलहरिया गांव है। यहां रात्रि घर के बाहर निकली एक नाबालिग लड़की को गांव के ही एक युवक ने दबोच लिया और दुराचार किया है। पीडि़त लड़की घर आकर परिजनों को सारी करतूत बताई तो परिजन शिकायत लेकर थाने पहुंचे और लिखित शिकायत की। प्रारंभिक छानबीन के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। आगे की कार्रवाई जारी है।

जौनपुर में सामूहिक दुष्कर्म

जौनपुर में लाइन बाजार थाना क्षेत्र के कन्हईपुर रेलवे क्रासिंग के पास एक युवती से 3 दिन तक सामूहिक दुष्कर्म किया गया। आज उसे मड़ियाहूं क्षेत्र में आरोपियों द्वारा फेंक दिया गया। पीड़िता ने किसी तरह सौ नंबर पर फोन किया तो एसपी के निर्देश पर सक्रिय पुलिस ने आज तीनों आरोपियों को रोडवेज के पास से गिरफ्तार कर लिया। युवती को बिहार से काम दिलाने के बहाने बुलाया गया था। लाइन बाजार क्षेत्र के सुरेश टाईगर और राजू और रामपुर थाना क्षेत्र के यादव नगर निवासी हरिराम आर्केस्ट्रा का काम करते हैं। तीनों उसे बहला-फुसला कर कन्हईपुर रेलवे क्रासिंग के पास कमरे में ले गए। वहां उसके साथ 3 दिन तक सामूहिक दुष्कर्म किया। एसपी अतुल सक्सेना को पता चला तो युवती को सकुशल वहां से थाने भेजा। देर शाम पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

बांदा में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म

सिलाई की दुकान से घर लौट रही अनुसूचित जाति की किशोरी के साथ सात लोगों ने दुष्कर्म कर डाला। बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र में 13 वर्षीय अनुसूचित जाति की किशोरी सोमवार शाम घर से सिलाई की दुकान पर कपड़ों का नाप देने गई थी। देर शाम घर वापस लौटते समय रास्ते में पानी की टंकी के पास खड़े गांव के युवक सलमान, इरशाद उर्फ सुल्तान व उनके पांच अन्य साथियों ने उसे पकड़ लिया। वह अपने बचाव में शोर मचा पाती उससे पहले ही आरोपियों ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर बारी बारी से दुष्कर्म किया। बाद में आरोपियों ने घटना के बारे में किसी से बताने पर किशोरी को जान से मारने की धमकी दी और भाग गए। सूत्रों की मानें तो मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने दबिश देकर दो आरोपियों को दबोचा है। हालांकि लिखा-पढ़ी न होने से पुलिस अभी गिरफ्तारी का राजफाश नहीं कर रही।

इलाहाबाद में गैंगरेप का वीडियो वायरल

इलाहाबाद झूंसी के एक गांव में कक्षा आठ की एक छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। वेलेंटाइन डे के दिन पांच युवक छात्रा को खेत में खींच ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के दौरान वहशी युवकों ने मोबाइल से वीडियो बना ली। बदनामी के भय से पीडि़ता खामोश रही। गांव के लोगों ने वीडियो देखा तो हंगामा मच गया। छात्रा के घरवाले झूंसी थाने पहुंचे और आरोपी युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने कुछ लोगों को उठा लिया है। वीडियों के आधार पर गांव के ही मयंक, रंजीत समेत पांच युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसपी गंगापार मुन्ना लाल ने भी तथ्यों की जानकारी ली। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई युवकों को पूछताछ के लिए उठा लिया है। एसएसपी शलभ माथुर का कहना है कि मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Crime

Related Articles