आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष (Aries): किसी भी परेशानी को खुद न बुलाएं। वाद-विवाद की स्थिति से । व्यवसायिक स्थल पर आज वाद-विवाद से बचें। कार्य में सफलता भी शीघ्र नहीं मिलेगी परंतु मध्याह्न के बाद परिस्थिति में सुधार होगा। गृहस्थ जीवन में भी आनंदपूर्ण वातावरण रहेगा। पदोन्नति की भी संभावना है।

वृषभ ( Taurus): आप की अधिक भावुकता आप को अस्वस्थ बना सकती है ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक स्वास्थ्य पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ सकता है। आज कोई भी नया काम शुरू न करें। वाणी पर संयम रखें। कार्य में सफलता प्राप्त होने में विलंब हो सकता है इसलिए धैर्य रखें।

मिथुन (Gemini): मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन होगा। अच्छे खानपान के अवसर मिलेंगे। मध्याह्न के बाद आप कुछ अधिक ही भावुक हो जाएंगे। खर्च बढ़ेंगे। अनैतिक कामों से दूर रहने में ही आपका भला है। ध्यान से मन को शांति प्राप्त होगी।

कर्क (Cancer): व्यवसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। पारिवारिक वातावरण भी अनुकूल रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। बौद्धिक चर्चा में अपने तार्किक विचार जरूर रखें। समय अनुकूल है।

सिंह (Leo): प्रणय-प्रसंग के लिए आज का दिन अनुकूल है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। क्रोध पर संयम रखिएगा। पेट से जुड़ी परेशानियां सामने आ सकती हैं। व्यवसाय से लाभ होने की संभावना है। सहकार्मियों का सहयोग मिलने के बाद आनंद दोगुना हो जाएगा।

कन्या ( Virgo): सामाजिक रूप से अपमान न हो, इसका ध्यान रखिएगा। धन हानि होने की संभावना है। क्रोध पर संयम रखिएगा। कार्य में सफलता न मिलने के कारण निराशा होगी। संतान को लेकर चिंता हो सकती है। प्रवास को फिलहाल के लिए टाल दीजिएगा।

तुला ( Libra): नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए आज का दिन अच्छा है। प्रिय व्यक्ति के साथ भेंट होगी। भाग्यवृद्धि होगी। सेहत खराब हो सकती है। माता का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है।

वृश्चिक (Scorpio): आज हताश हो सकते हैं। परिवार में कलह की स्थिति पैदा हो सकती है। मध्याह्न के बाद परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिता पाएंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बेहतर होगा। प्रवास के योग हैं।

धनु (Sagittarius): आज का दिन आप के लिए शुभ फलदायी है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। कार्यसिद्धि और लक्ष्मी प्राप्ति दोनों के योग हैं। कहीं यात्रा की संभावना है। दुविधा में पड़ सकते हैं। खर्च बढ़ सकते हैं।

मकर (Capricorn): वाणी के कारण कोई मतभेद हो सकता है। विवाद की स्थिति सामने आ सकती है। मध्याह्न के बाद स्फूर्ति और उल्लास का अनुभव करेंगे। पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद और शांत रहेगा। वैवाहिक जीवन में आनंद छाया रहेगा।

कुंभ (Aquarius): आज का दिन सब तरह से लाभप्रद है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। सामाजिक क्षेत्र में आप अधिक सक्रिय रहेंगे और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है इसलिए मन को संयम में रखिएगा। धन का अधिक खर्च न हो जाए, इसका ध्यान रखिएगा।

मीन (Pisces): किसी परोपकार का कार्य आप के द्वारा होगा। उच्च अधिकारीगण आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। व्यापार से सम्बंधित प्रवास का योग है। आय में वृद्धि होने की भी सम्भावना है।

Categories: Culture