लालू प्रसाद यादव ने कहा – भाजपा का मतलब है ‘भारत जलाओ पार्टी’

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी का समर्थन कर रही राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी का अर्थ है ‘भारत जलाओं पार्टी’। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए लालू ने कहा कि मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जुड़वा भाई हैं। रविवार (26 फरवरी) को उत्तर प्रदेश के देवरिया में सपा के लिए चुनावी प्रचार करने पहुंचे लालू ने कहा कि मोदी बहुत झूठ बोलते हैं। एक दिन उत्तर प्रदेश की जनता उन्हें धक्का मारकर यहां से भगा देगी और वापस गुजरात पहुंचा देगी।

लालू ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि अटल जी एक बहुत अच्छे व्यक्ति और नेता हैं लेकिन बीजेपी ने अपने पोस्टर में अटल जी का एक भी फोटो नहीं लगाया। मोदी को तानाशाह बताते हुए लालू ने कहा कि मोदी अपना 56 इंच का सीना बताते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि 56 इंच का सीना केवल यादवों का होता है। इसके बाद मोदी का मजाक उड़ाते हुए लालू ने कहा कि मैंने मोदी का सीना नापा था लेकिन वह तो केवल 32 इंच का ही निकला था। लालू ने कहा कि मोदी भाइयों-बहनों कहकर भोली-भाली जनता को झूठे वादे करके बेवकूफ बनाते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 2014 के चुनावों में जो जनता से वादे किए थे वे उन्हें अभी तक पूरा नहीं कर पाई है।

वहीं मोदी द्वारा चुनावी रैलियों में बीजेपी की सरकार बनने वाली बात पर लालू ने कहा कि मोदी जनता को भ्रमित कर रहे हैं, यह कहकर कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी। लालू ने कहा कि मैं वादा करता हूं कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में बिहार, कोलकाता और उत्तर प्रदेश तीनों मिलकर इन्हें सत्ता से हटा देगी। नोटबंदी पर बात करते हुए लालू ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी कर देश की जनता को परेशान किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने नोटबंदी की आड़ में अपना कालाधन सफेद कर लिया है। इसके बाद लालू ने कहा कि मोदी की उलटी गिनती की शुरुआत बिहार से हुई है और अब उत्तर प्रदेश की जनता उन्हें गुजरात का रास्ता दिखाएगी।

COurtesy:Jansatta 

Categories: Politics

Related Articles