UP का CM बनने के लिए रैलियां नहीं कर रहा, पिछली बार BSP से गठबंधन बड़ी भूल थी : राजनाथ सिंह

यूपी में आखिरी चरण के लिए प्रचार जारी है. इसी के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एनडीटीवी से खास बातचीत में साफ किया कि वे बीएसपी से गठबंधन नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछली बार भी बीएसपी से गठबंधन करके बड़ी गलती की थी. दरअसल पहले बीएसपी और बीजेपी गठबंधन में रह चुके हैं. यूपी में ताबड़तोड़ रैलियों को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनने के लिए रैलियां नहीं कर रहा हूं. मैंने हर राज्य में रैली की है. हम यूपी के विकास को लेकर प्रतिबद्ध हैं. जब तक यूपी का विकास नहीं होगा देश का विकास नहीं होगा. मैंने अपनी पूरी ताकत उत्तर प्रदेश चुनाव में लगाई है.

यूपी में बीजेपी का सीएम चेहरा न होने को लेकर वह बोले कि यह हमारी रणनीति का हिस्सा है. हम कई जगह ऐसा कर चुके हैं. हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र में भी हमने ऐसा ही किया था. यूपी चुनावों पर नोटबंदी के असर को लेकर राजनाथ ने कहा कि हमें जनता से बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है.

सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा यूपी चुनावों में क्यों नहीं दिखा से जुड़े सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइल राजनैतिक मुद्दा नहीं है. देश की सुरक्षा की चिंता हर पार्टी को करनी चाहिए. सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा होनी चाहिए, सभी पार्टियों को करनी चाहिए. यह गर्व की बात है.

बिहार के चुनाव में पीएम मोदी फेस थे, बड़े शीर्ष नेता प्रचार के लिए वहां गए थे, लेकिन वहां हार गए. ऐसे में एक रिस्क नहीं है कि आप अपने ट्रंप कार्ड को बहुत ज्यादा यूज कर रहे हैं. यूपी में हार हो गई तो….? राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में हम जीत रहे हैं. दूसरी बात हम किसी राज्य में पीएम मोदी को फेस बनाकर चुनाव नहीं लड़ते. वे देश के नेता हैं. अटल जी भी प्रचार करते थे. इसका मतलब ऐसा नहीं है कि वे राज्य का चेहरा बन गए.

Courtesy: NDTV

Categories: Politics

Related Articles