ATM से निकला ऐसा मिसप्रिंट 2000 रुपए का नोट, बैंक ने कहा बाद में आना

ATM से निकला ऐसा मिसप्रिंट 2000 रुपए का नोट, बैंक ने कहा बाद में आना

ग्वालियर। एक युवक ने ATM से 2000 रुपए निकाले। युवक का भाई यह नोट लेकर जब दुकानदार के पास सामान खरीदने गया तो उसने यह कहकर नोट लौटा दिया कि यह नकली है। जब युवक ने गौर से देखा तो 2000 रुपए के नोट में नंबर मिसप्रिंट था। बैंक ने भी इस युवक का नोट बदलने की बजाय फिलहाल टाल दिया है। यह है मामला……..

-यह मामला मुरैना के कैलारस कस्बे का है। 1 मार्च की सुबह गिरिराज नाम का युवक का भाई बैंक के ATM से रुपए निकालने गया। उसने रुपए निकाले, जो 2000 रुपए के नोट थे।

-इन रुपयों को लेकर गिरिराज मोबाइल फोन खरीदने दुकान पर गया तो उसने 2000 रुपए का नोट नकली कहकर लौटा दिया।

-गिरिराज की समझ में नहीं आया कि ATM से निकला नोट नकली कैसे हो सकता है। उसने दुकानदार से फिर पूछा कि नोट तो बैंक के ATM से निकला है, नकली कैसे है।

नोट से गायब थे नंबर

-दुकानदार ने बताया कि इस नोट पर नंबर कटे हुए हैं और इसे नकली ही माना जाएगा। यह सुनकर गिरिराज परेशान हो गया और सीधे बैंक पहुंचा।

-बैंक में इस 2000 रुपए के नोट को देखा, लेकिन पहले ते बैंक कर्मचारी ने उसे लेने से ही मना कर दिया। उसके बाद गिरिराज मैनेजर से मिला तो उसने फिर आने की बात कही।

-अब गिरिराज इस नंबर मिसप्रिंट वाले 2000 रुपए के नोट को लेकर घूम रहा है। उसकी समझ में नही आ रहा है कि यह नोट कैसे ATM से निकल आया।

Courtesy: Bhaskar

Categories: India