आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष (Aries): ऊर्जा और उत्साह के साथ दिन शुरू होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद रहेगा। मित्रों, स्नेहीजनों के साथ मेल-मिलाप होगा लेकिन दोपहर तक स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। परिवारजनों के साथ अनबन हो सकती है। खानपान में संयम रखें। बातचीत के दौरान संयम रखें। अपने व्यवहार से कई परेशानियों को दूर कर पाएंगे।

वृषभ ( Taurus): दुविधा की स्थिति बनी रहेगी, जिससे असंतुष्ट रहेंगे। सर्दी-खांसी, कफ या बुखार से परेशान हो सकते हैं। धार्मिक कार्यो के पीछे खर्च हो सकता है। स्वजनों से वियोग हो सकता है। आर्थिक लाभ के योग हैं। मित्रों और रिश्तेदारों से मिलना होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन (Gemini): मित्रों से लाभ के योग हैं। नए मित्र बन सकते हैं, जो भविष्य में लाभदायी सिद्ध हो सकते हैं। अपेक्षा से अधिक धनलाभ होगा। प्रवास या पर्यटन का आयोजन हो सकता है। इस समय किसी के बीच में न पड़ने की और धन से जुड़े लेन-देन न करने की गणेशजी सलाह देते हैं।

कर्क (Cancer): शारीरिक और मानसिक तौर पर बेचैन रहेंगे। गुस्सा ज्यादा आएगा और मन दुखी भी रहेगा। मध्याह्न के बाद शारीरिक स्थिति में सुधार होगा। परिवार में भी आनंद का वातावरण बना रहेगा। व्यवसायिक स्थल पर उच्च अधिकारियों के साथ आवश्यक चर्चाएं भी होंगी।

सिंह (Leo): परिवार और व्यवसायिक क्षेत्र में आज का दिन अच्छा गुजरेगा। कार्य का बोझ बढ़ने से स्वास्थ्य में कुछ शिथिलता रहेगी और मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य में सुधार होगा। मित्रों से मुलाकात होगी। उनके साथ प्रवास या पर्यटन का आयोजन होगा। सामाजिक कार्यों में भाग लेने की इच्छा परिपूर्ण हो सकती है।

कन्या ( Virgo): आज आपका मन गहन चिंतनशक्ति और रहस्यमय विद्याओं के प्रति आकर्षित होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। जो भी बोलें सोच-समझकर ही बोलें। स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है। मध्याह्न के बाद प्रवास का आयोजन कर सकते हैं। धार्मिक और मांगलिक कार्यों में भागीदारी के योग बन रहे हैं।

तुला ( Libra): गणेशजी कहते हैं कि आज सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्रियपात्र से मुलाकात होगी, जिससे मन खुश रहेगा। सेहत बेहतर होगी। दांपत्य जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। मध्याह्न और संध्याकाल के बाद आप अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम रखिएगा। प्रवास टालने का प्रयास करें।

वृश्चिक (Scorpio): आज आपका दिन आनंद में बीतेगा। आप व्यवसाय से जुड़े कामों में व्यस्त रहेंगे और उससे लाभ भी होगा। लोगों से मुलाकात होगी और विचारों का आदान-प्रदान होगा। घर और दांपत्य जीवन में आनंद छाया रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में आप के कार्य की प्रशंसा होगी। प्रियपात्र के साथ प्रेम का सुखद अनुभव होगा। वाहनसुख मिलेगा।

धनु (Sagittarius): शारीरिक और मानसिक शिथिलता का अनुभव करेंगे। कार्य के लिए कुछ अधिक ही भागदौड़ मची रहेगी और परिश्रम की तुलना में प्राप्ति अल्प होगी। मध्याह्न और संध्या काल के बाद आप शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता का अनुभव करेंगे। मित्रों, स्वजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। आपके हाथों कोई धार्मिक या पुण्य कार्य होगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आर्थिक आयोजन भी कर सकेंगे।

मकर (Capricorn): अधिक भावनाशील, संवेदनशील न बनने की सलाह गणेशजी देते हैं। जलाशय, जमीन-जायदाद के दस्तावेज से आज दूर रहिएगा। मानसिक रूप से परेसान रहेंगे इसलिए सेहत को अनदेखा न करें। जिद्दी व्यवहार टालिएगा। संतानों की चिंता रहेगी। आज के दिन प्रवास संभव हो तो टाल दिजिएगा।

कुंभ (Aquarius): आज आपको नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी, परंतु विचारों में शीघ्र परिवर्तन आने के कारण महत्वपूर्ण कार्यों में अंतिम निर्णय न लें ऐसी भी सलाह गणेशजी देते हैं। लेखनकार्य के लिए दिन अच्छा है। परंतु मध्याह्न के बाद या संध्याकाल में परिस्थिति में बदलाव आएगा। दुविधापूर्ण परिस्थिति का अनुभव होगा। मानसिक तनाव रहेगा।

मीन (Pisces): अधिक धन खर्च से मन परेशान रहेगा। मनमुटाव और तनाव के प्रसंग न बनें इसका ध्यान रखते हुए आप अपनी वाणी पर संयम रखिएगा। आर्थिक विषयों में भी संभलकर चलने की गणेशजी सलाह देते हैं। व्यवसायिक क्षेत्र में स्पर्धा के सामने आपको टिकना पडे़गा।

Categories: Culture