मेदांता हॉस्पिटल की एयर एम्बुलेंस बैंकॉक में क्रैश; पायलट की मौत, 4 जख्मी

नई दिल्ली/बैंकॉक. मेदांता हॉस्पिटल की एयर एम्बुलेंस आग लगने के बाद बैंकॉक में क्रैश हो गई। इस हादसे में पायलट की मौत हो गई और चार लोग जख्मी हो गए। हादसे की जानकारी फॉरेन मिनिस्टर सुषमा स्वराज ने खुद दी। एम्बुलेंस नई दिल्ली से बैंकॉक जा रही थी। रास्ते में वह फ्यूल भरने के लिए कोलकाता में रुकी और बाद में नाखोन पाथोम एयरपोर्ट के पास क्रैश हो गई। एम्बुलेंस में पांच लोग सवार थे। जख्मी पैसेंजर्स बैंकॉक हॉस्पिटल में एडमिट…

– सुषमा स्वराज ने सोमवार रात खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया- “जख्मी पैसेंजर्स को आर्मी के हेलिकॉप्टर से बैंकॉक हॉस्पिटल ले जाया गया।”

– “हमारे मिशन ने मुझे जानकारी दी कि एयर एम्बुलेंस के पायलट अरुणाक्ष नंदी की मौत हो गई है। डॉक्टर शैलेंद्र और डॉक्टर कोमल आईसीयू में हैं। दो अन्य को हल्की चोटें आई हैं।”
कौन-कौन थे एम्बुलेंस में?
– इस एयर एम्बुलेंस में दो डॉक्टर और एक नर्स भी सवार थीं। इनमें से एक डॉक्टर मेदांता अस्पताल के एनेस्थिसिया डिपार्टमेंट और दूसरे क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट के थे।
– मेदांता हॉस्पिटल के हेड डॉ. नरेश त्रेहन ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि यह एयर एम्बुलेंस बैंकॉक से एक मरीज को लाने गई थी, जो फेफड़े की बीमारी से जूझ रहा है।
– उन्होंने बताया कि मेदांता के डॉक्टरों की एक टीम बैंकॉक के लिए रवाना हो गई है।

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: India

Related Articles