मेरठ में महिलाओं से छेड़खानी, सपाइयों ने पुलिस को पीटा

मेरठ में महिलाओं से छेड़खानी, सपाइयों ने पुलिस को पीटा

मेरठ  मेरठ में आज महिलाओं को हिंसा का शिकार होना पड़ा। कहीं महिलाओं के साथ छेड़छाड़ को लेकर बवाल हुआ तो कुछ अन्य महिलाएं भी चपेट में आई तो कहीं पहले टकराव हुआ तो उग्र लोगों ने महिलाओं से छेड़छाड़ शुरू कर दी। सांप्रदायिक बवाल के हालात बने। दो पक्षे में पथराव, तोड़फोड़, फायरिंग जैसी घटनाएं हुईं पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा तब कहीं जाकर हालात काबू में आए।

सिपाहियों को पीटा

मेरठ में छेड़छाड़ के आरोपी को छुड़ाने पूठ चौकी पहुंचे सपाइयों ने मंगलवार शाम को पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। दो सिपाहियों को जमकर पीटा, फायरिंग की। चौकी इंचार्ज ने भागकर जान बचाई। एक हमलावर पकड़ लिया गया। रोहटा थाने की पूठ चौकी के पास स्विफ्ट सवार चार युवकों ने मंगलवार शाम सात बजे छात्राओं की स्कूटी में टक्कर मार दी। विरोध पर छेड़छाड़ की। छात्राओं के चीखने पर पहुंची चौकी पुलिस को देख युवक भागे, लेकिन जैनपुर गांव के सामने घेर लिया। तीन युवक कार से उतरकर गन्ने के खेत में भाग गए, लेकिन चालक नजर मोहम्मद को दबोच लिया गया। नजर मोहम्मद के फरार साथियों ने कंकरखेड़ा स्थित अपने गांव सिंधावली पहुंचकर घटना की जानकारी दी तो बड़ी संख्या में गांव से सपाई पूठ चौकी पहुंच गए। उन्होंने जबरन आरोपी नजर मोहम्मद छुड़ाने और कार  ले जाने की कोशिश की। विवाद बढऩे पर सपाइयों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। फायरिंग करते हुए उन्होंने सिपाही विजय व तेजवीर को पटक दिया। चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह ने भागकर जान बचाई और वायरलेस सेट से थाने से पुलिस मंगाई। पुलिस बल के पहुंचते ही हमलावर भागने लगे, लेकिन पुलिस ने गुलफाम निवासी सिंधावली को पकड़ लिया। एसएसपी जे रविंदर गौड ने कहा कि हमलावरों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

मेरठ में सांप्रदायिक बवाल

मेरठ के कबाड़ी बाजार में बाइक टकराने पर मंगलवार को सांप्रदायिक बवाल हो गया। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ। दुकानदार शटर गिराकर अंदर दुबक गए। लोहा मंडी में कपड़ा व्यापारी के घर में घुसकर तोडफ़ोड़ की। महिलाओं और बच्चों को पीटा। आगजनी की कोशिश भी की गई। इससे पहले इमरान नाम के युवक को पीट कर लहूलुहान कर दिया गया था। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। चार युवकों को हिरासत में लिया गया है। देहलीगेट और ब्रह्मपुरी थाने के बॉर्डर पर स्थित कबाड़ी बाजार की लोहा मंडी में लक्की की हार्डवेयर की दुकान है। लक्की दुकान से बाइक लेकर निकल रहा था। तभी सामने से गुजर रहे सराय लाल दास निवासी इमरान की बाइक से टक्कर हो गई। आसपास के दुकानदारों ने इमरान को पीटकर लहूलुहान कर दिया। इस बीच इमरान के पक्ष के काफी लोग मौके पर आ गए, तो लक्की दुकान बंद कर भाग गया। इमरान के पक्ष में एकत्र भीड़ ने पथराव कर दिया, तो दूसरे पक्ष ने भी मोर्चा संभाल लिया। विशेष समुदाय के लोग कबाड़ी बाजार के लोहे के हत्थे में पहुंच गए और सागर के घर में घुसकर तोडफ़ोड़ कर दी। उसकी दिव्यांग बहन शीतल, बच्चे करण और अंकित की पिटाई कर दी गई। घर में आग लगाने तक की कोशिश की गई। तीन थानों की पुलिस के साथ एसपी सिटी मौके पर पहुंचे और हालात को काबू किया। बाद में दोनों ओर से मामले की तहरीर दी। दोनों पक्ष के लोगों ने थाने में भी हंगामा किया। एसएसी जे रविंद्र ग

Courtesy: Jagran.com

Categories: Crime